भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में बने टेरेरिस्ट कैंप पर बरसाए बम


भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी की सुबह 3:30 बजे LoC पार कर आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई की है और बालाकोट के पास जैश-ए-मोहम्मद के एक कैंप पर हमला करके उसे तबाह कर दिया। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से इस बात की जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि इस एयर स्ट्राइक में बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद स्थित आतंकी ठिकाने पूरी तरह तबाह हो गए हैं।

इस स्ट्राइक में 12 मिराज 2000 जेट शामिल थे। सूत्रों के मुताबिक, ऑपरेशन के दौरान भारतीय वायु सेना ने आतंकी ठिकानों पर 1000 Kg बम गिराए हैं।

PM ने बुलाई बड़ी बैठक

इस एयर स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा कमेटी कैबिनेट की बड़ी बैठक चल रही है। इस बैठक में प्रधानमंत्री को पूरे ऑपरेशन की जानकारी दी जा रही है। इस बैठक में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, विदेश मंत्री, वित्त मंत्री मौजूद हैं।


राहुल गांधी बोले- भारतीय वायु सेना के पायलटों को सलाम
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''मैं भारतीय वायु सेना के पायलटों को सलाम करता हूं।''
नेशनल कॉन्फ़्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा, "अगर ये केपीके का बालाकोट है तो ये भारतीय वायुसेना के विमानों की बहुत बड़ी कार्रवाई है। लेकिन यदि ये पूँछ सेक्टर का बालाकोट है, जो कि LOC से लगा है तो ये मोटे तौर पर एक सांकेतिक हमला है क्योंकि साल के इस समय चरमपंथियों के कैंप ख़ाली और निष्क्रिय होते हैं।"
पाकिस्तान का दावा सबसे पहले पाकिस्तान के डायरेक्टर जनरल इंटर सर्विसेस पब्लिक रिलेशन्स,मेजर जनरल आसिफ गफूर ने मंगलवार तड़के यह जानकारी दी।
— Maj Gen Asif Ghafoor (@OfficialDGISPR) February 26, 2019



ज्ञात हो कि यह आरोप जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले के बाद दोनों देशों में बढ़े तनाव के बीच लगाया गया है। हमले में सुरक्षा बल के 40 जवाब शहीद हुए थे।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget