ओबी कंपनी में कार्यरत श्रमिकों की समस्याओ को लेकर हुई त्रिपक्षीय वार्ता

  • एन सी एल खडिया परियोजना में,के एस एस (एच एम एस)और प्रवंधन के बीच,M/S मोंटी कार्लो और M/S वी जी आर, के श्रमिकों की समस्याओ को लेकर हुई त्रिपक्षीय वार्ता-!
  • श्रमिको की समस्याओ के समाधान के लिए प्रवंधन व ट्रेड यूनियन प्रतिनिधीयों में बनी सहमति,समयवद्ध,नियमानुसार होगा निराकरण-!


के सी शर्मा
खडिया।सोनभद्र।।4फरवरी को एन सी एल खडिया परियोजना के मुख्य महाप्रवन्धक कार्यालय के सभागार में कोयला श्रमिक सभा ( एच एम एस) और एन सी एल प्रवंधन तथा में0 मोंटी कार्लो, में0 वी जी आर कम्पनी के प्रतिनिधियों के बीच श्रमिको की समस्याओ पर त्रिपक्षिय वार्ता हुई।

इस वैठक में यूनियन के प्रतिनिधियों ने उक्त द्वय कम्पनियों में श्रमिकों के समस्याओ के सम्बंध में क्रमसः विन्दुवार अपनी बातें प्रवंधन के समक्ष रखी ,जिसे समयवद्ध क्रमवार,नियमानुसार, निराकरण करने का एनसीएल प्रवंधन ने आश्वासन दिया।श्रमिको की समस्याओ के समाधान के लिए बनी सहमति।सबसे पहले ट्रेड यूनियन के प्रतिनिधियों ने कहा कि मोंटी कार्लो कंपनी का काम खत्म हो चुका है।

इस लिए जब तक श्रमिको का "फाईनल पेमेंट" न होजाये तब तक एनसीएल प्रवन्धन यह लिखित आदेश कम्पनी को जारी करे कि कम्पनी का फाईनल पेमेंट नही होगा और नही क0 कैम्प से अपनी कोई मशीनरी बाहर निकलेगी, जब तक क0 में कार्यरत श्रमिको का फाइनल पेमेंट नियमानुसार नही होजाता है।जिस पर प्रवन्धन ने लिखित आदेश जारी करने का यूनियन प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया। 

इस बैठक में यह भी तय हुआ कि यूनियन प्रतिनिधियों के साथ बैठ कर क0 में विशेष कैम्प लगा के श्रमिको का "फाईनल पेमेंट" बनाकर उनका भुगतान कराया जाए ,जिस पर कल से तीन दिन में0 मोंटी कार्लो के कार्यालय पर कैम्प लगाने की सहमति बनी।

इसी तरह में0 "वी जी आर क0" के श्रमिकों की समस्याओ पर भी विन्दुवार विस्तार से चर्चा हुई और उसके समयवद्ध,नियमानुसार ,समाधन के लिए सहमति बनी।

इस बैठक में एनसीएल प्रबन्धन की ओर से श्री सईद गोरी (GM) परियोजनाअधिकारी,सत्य प्रकाश जी (एस ओ पी), नए आये एस ओ पी, पंकज पांडेय सहायक प्रवन्धक ( आई आर/कार्मिक),व आउटसोरसिंग क0 "मोंटी कार्लो" की ओर से श्री शुक्ला व "वी जी आर" से श्री बघेल (एच आर विभाग) तथा "कोयला श्रमिक सभा"( एच एम एस) की ओर से यूनिन के संरक्षक के सी शर्मा,अध्यक्ष एस के सक्सेना,महामंत्री अशोक पांडेय व खडिया परियोजना के कार्यवाहक अध्यक्ष वेचन राम,सचिव राजेश सिंह सहित उक्त कम्पनियों में कार्यरत श्रमिको के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

देर शाम तक चलने वाली इस वैठक की विशेषता यह रही कि सौहार्द पूर्ण वातावरण में तीनो पच्छो में श्रमिकों की समस्याओ के समाधान के लिए विशेष कैम्प लगा कर समयवद्ध,नियमानुसार निराकरण की सहमति बनी ।
लेबल:
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget