खेल से होता है युवाओं का शारीरिक व चारित्रीक विकास - अंजनी

पीएफसी फुटबाल कप के उदघाटन मैच में मुग़लसराय विजयी। 
धानापुर-चन्दौली। खेल में जीत और हार से ज्यादा महत्व भाग लेने का है। हार से निराश नहीं होना चाहिए बल्कि उससे सबक लेकर अपनी कमियों को सुधारना चाहिए। खेल से शरीर व मस्तिष्क का विकास होता है जबकि खेल भावना से समाज में अमन व शान्ति पैदा होती है। ग्रामीण समाज में खेलकूद प्रतियोगिताओं के आयोजन से ग्रामीण परिवेश में छिपी प्रतिभा उभर कर सामने आती है। 

उक्त बातें बतौर मुख्य अतिथि समाजसेवी अंजनी सिंह ने शनिवार को पाठनटोली स्थित परती मैदान पर आयोजित पीएफसी सेवन साइड फुटबाल कप के उदघाटन मैच में व्यक्त किया। उन्होने कहा कि इस तरह के प्रतियोगिताओं का आयोजन जरूरी है क्योंकि इससे ग्रामीण युवाओं को अपने हुनर को प्रदर्शित करने का मौका मिलता है। बस जरूरत है ऐसे प्रतिभाओं को प्रोत्साहन, संरक्षण व संसाधन मुहैया कराने का ताकि ये प्रदेश व देश स्तर पर क्षेत्र का गौरव बढ़ा सकें। खेल को खेल की भावना से खेला जाना चाहिए क्योंकि खेल समाज में सौहार्द व समरस्ता कायम करती है। खेल से युवाओं में शारीरिक, मानसिक व चारित्रीक विकास होता है। 

उदघाटन मैच में मुग़लसराय ने धराव को 3-2 से हराया। 60 मिनट के मैच के पहले हाफ में शमीम स्पोर्टिंग क्लब धराव 2 गोल से आगे रहा। आपसी तालमेल की वजह से धराव के खिलाड़ी मुग़लसराय पर पूरी तरह पहले हाफ में हाबी रहे। दूसरे हाफ के पांच मिनट के खेल के बाद मुग़लसराय ने धराव की बढ़त को 2-1 में बदल दिया। मुग़लसराय के खिलाड़ी धराव की टीम पर निरंतर दबाव बनाए रखा। एक के बाद एक प्रयास के बाद 10 मिनट के अंतराल पर मुग़लसराय ने दो गोल दाग कर मैच में एक गोल की बढ़त बना लिया। इस तरह मुग़लसराय 3-2 से उदघाटन मैच में जीत हासिल करने में कामयाब हो गए। 

इस दौरान हाफिज अबरार अहमद, विनोद यादव, इसरारुल हक खान, शेषनाथ यादव, साहिल खान, विपुल सिंह, आज़ाद, मिनहाज, शादाब, शाहरुख, रकीम, पंचम सिंह, अश्विनी सिंह, सद्दाम, जुल्फेकार खान, परवेज, इलियास, कामरान शानू, आसिफ जिद्दी, राशिद, एहतेशाम, रागिबुल सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget