रियाज इकबाल होंगे सतना जिले के नए एसपी


सतना। मध्यप्रदेश के सतना जिले के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर को निर्वाचन आयोग ने तत्काल प्रभाव से हटाते हुए पुलिस मुख्यालय अटैच किया है,और उनकी जगह अब सतना के नए पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी रियाज इकबाल को दी गई है।

इसलिए हटाए गए गौर 

चित्रकूट में स्कूल से जुड़वां भाइयों के अपहरण और हत्या का मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि नागौद के रहिकवारा से एक पांच साल के मासूम का अपहरण कर घर से 10 कदम दूर हत्या कर दी गई। वहीं एक सप्ताह के अंदर सतना जिले से आधा दर्जन बच्चों का अपहरण हो चुका है। पुलिस अधिकारी हाथ पर हाथ रखे बैठे हुए थे। इसकी बकायदा शिकायत पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने निर्वाचन आयोग से की थी। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए गृह मंत्रालय ने 15 मार्च को दोपहर ऑर्डर जारी कर दिए।

कौन हैं  रियाज इकबाल

ज्ञात हो की,रियाज इकबाल तेज तर्राट पुलिस अफसरों में जानें जाते है। वह सहायक पुलिस महानिरीक्षक साइबर सेल पुलिस मुख्यालय भोपाल से पहले मुरैना, सिंगरौली और पन्ना जिले में पुलिस अधीक्षक रह चुकें है।
एसपी रियाज इकबाल पन्ना जिले में करीब दो साल तक पदस्थ रहे। उन्होंने तत्कालीन कलेक्टर जेपी आइरीन सिंथिया के साथ रेत के अवैध कारोबार के खिलाफ प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए एकसाथ तीन सौ से अधिक ट्रक और डंपर पकड़े थे। इसके बाद बीते साल की गई कार्रवाई में 21 भारी मशीनें पकड़ी थी। उन्होंने अपने कार्यकाल में रेत के अवैध कारोबार के खिलाफ करीब एक दर्जन बड़ी कार्रवाई की। पन्ना में यौन शोषण की शिकायत पर जज पर शिकायत दर्ज की थी। इसके बाद सिंगरौली जिले का कार्यकाल भी चर्चा का विषय रहा।



Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget