एयर स्ट्राइक में जैश के 250 आतंकवादी मारे गए - अमित शाह


26 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैम्प पर एयर स्ट्राइक करने का दावा किया था। लेकिन भारत की ओर से आधिकारिक तौर पर अबतक ये नहीं बताया गया कि इस हमले में कितने आतंकवादी मारे गए।

लेकिन रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी एक रैली में दावा किया कि एयर स्ट्राइक में "250 से ज़्यादा" आतंकवादी मारे गए थे।

ज्ञात हो कि,सत्तारूढ़ पार्टी के शाह पहले नेता हैं जिन्होंने इस हमले में चरमपंथियों की मौत के आंकड़े को लेकर बयान दिया है।उन्होंने ये भी कहा कि हम अगर जंगल में बम गिरा आते तो पाकिस्तानी फ़ाइटर प्लेन हमारा पीछा क्यों करते।
कोयंबटूर में सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय वायुसेना के अध्यक्ष बीएस धनोआ ने कहा, "ऐसे हमलों में हम कितने लोग मरे, ये नहीं गिन सकते थे। ये हमारा काम नहीं है। हम केवल यह गिन पाते हैं कि कितने टारगेट को निशाना बनाया। हमें जो टारगेट मिला, उसे हमने हिट किया।"
अहमदाबाद में एक जनसभा में अमित शाह ने गुजराती में कहा,"उरी के बाद हमारे सुरक्षाबल पाकिस्तान गए और सर्जिकल स्ट्राइक की। उन्होंने हमारे सैनिकों की मौत का बदला लिया. पुलवामा के बाद हर कोई सोच रहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक नहीं होगी, क्या होगा? लेकिन मोदी के नेतृत्व में सरकार ने 13 दिन बाद एयर स्ट्राइक की और 250 से ज़्यादा आतंकियों को मार दिया।"
यह भी दिलचस्प है कि,भाजपा भारतीय वायुसेना की स्ट्राइक का राजनीतिकरण करने की बात से इनकार करती रही है।
आंकड़ों को लेकर सवाल

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, "वायुसेना की कार्रवाई के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सबसे पहले वायुसेना को सलाम किया। मोदी जी यह क्यों भूल जाते हैं?' 

उन्होंने कहा, 'वायुसेना के वायस एयर मार्शल ने कार्रवाई में मारे गए लोगों की संख्या के बारे में टिप्पणी करने से इनकार किया। विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया कि कोई आम व्यक्ति और सैनिक हताहत नहीं हुआ। फिर किसने मारे गए लोगों की संख्या 300-350 बताई?" 

चिदंबरम ने यह भी कहा, 'एक गौरवान्वित नागरिक के तौर पर मुझे अपनी सरकार में भरोसा है। लेकिन अगर हम चाहते हैं कि दुनिया इस पर विश्वास करे तो सरकार को विपक्ष पर निशाना साधने के बजाय इस दिशा में प्रयास करने चाहिए।'

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget