14 महिलओ को सम्मानित किया सुरभि गोयल के हाथो 'ईस्‍टर्न भूमिका ने

Women's Day Special2019


लखनऊ।।अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के शुभ अवसर पर 8 मार्च, को प्रेम, करुणा और शक्ति की प्रतीक महिलाओं को समर्पित 'ईस्‍टर्न भूमिका 2019,द आइकॉनिक वुमन इन योर लाइफ' के पांचवें एडिशन का आयोजन राजनधानी लखनऊ के होटल गोल्‍डन ट्यूलिप में किया गया। 

इस कार्यक्रम का उद्घाटन श्रीमती सुरभि गोयल, उपाध्‍यक्ष, शंभूका फाउंडेशन ने दिया। इस दौरान 6 स्‍थानों से आई 75 महिलाओं के साथ वुमनहुड 2019 का सेलिब्रेशन किया गया। फिर 14 महिलाओं को समाज में उनके उत्‍कृष्‍ट योगदान के लिए सुरभि गोयल, उपाध्‍यक्ष, शंभूका फाउंडेशन के हाथो सम्‍मानित किया गया ,जिन के नाम है तृप्ति कौर पाहवा,डॉ.जाया तिवारी,अर्चनाया सिंह ,सपना उपाध्याय,अनुराधा वाधवा,डॉ.सीमा मिश्रा ,डॉ.अर्पिता आनंद ,राखी लखन ,श्वेता सिंह ,शालिनी लाल ,सीमा सिंह कटियार, अंकिता बाजपेयी ,आराधना सिंह सिकरवार और रेखा सिन्हा को।
इस बार 'ईस्‍टर्न भूमिका 2019, द आइकॉनिक वुमन इन योर लाइफ' का थीम 'द ट्रिब्‍यूट टू रियल लाइफ सुपर हीरोज' था। ईस्‍टर्न भूमिक के वाईस प्रेजिडेंट विभी दिलीश ने बताया कि पिछले चार सालों से 'ईस्‍टर्न भूमिक, द आइकॉनिक वुमन इन योर लाइफ' के सफल आयोजन के बाद हम अब पांचवें साल में हैं। आज महिलाएं ताकत, गरिमा और गर्व के साथ जी रही हैं। यही वजह है कि आज हममें से कई महिलाएं अपनी सफलता के लिए खुद जिम्‍मेवार हैं। हर महिला महान शक्ति और करिश्मे का प्रतीक है,जो इतिहास बनाने में मदद करने के लिए अस्थिर ऊंचाइयों को प्राप्त करने की क्षमता के साथ ढाल जाती है। वे अपने कार्यों और कार्यों के माध्यम से दूसरों को प्रेरित करती हैं। हालांकि उनके संघर्ष, सहिष्णुता पर आम तौर पर किसी का ध्यान नहीं जाता है, लेकिन बहुसंख्‍यक महिलाएं 24x7x365 दिनों तक काम करती हैं,हालांकि वे चुप रहती हैं।  

Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget