जिला प्रशासन भयमुक्त, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए कटिबद्ध - जिला निर्वाचन अधिकारी



निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारी/कर्मचारी भयमुक्त एवं सत्यनिष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें-सुरेन्द्र सिंह
जीत नारायण सिंह 
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने रविवार को विकास भवन सभागार में आगामी लोकसभा निर्वाचन 2019 की तैयारियों की समीक्षा के दौरान कहा कि जिला प्रशासन भयमुक्त, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारियों/ कर्मचारियों को भय मुक्त एवं सत्य निष्ठ होकर कार्य को अंजाम देने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने नगर निगम के अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहां की शहरी क्षेत्र में लगे सभी राजनीतिक पार्टियों के बैनर/पोस्टर एवं प्रचार सामग्री को हटाने हेतु टीमें गठित कर कार्यवाही तत्काल प्रारंभ कर दें। ग्रामीण क्षेत्रों में लगे बैनर पोस्टर हटाने की जिम्मेदारी तहसील कर्मियों को दी गई है। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डा तथा हवाई अड्डे के परिसरों के अंदर लगे बैनर पोस्टर हटवाने के लिए यहां के प्रभारियों को निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि निर्वाचक नामावलियों को दुरुस्त कराने से लेकर चुनाव कराने तक सारी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। इसमें किसी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। मतदान को सफलतापूर्वक संपन्न कराये जाने के लिए बूथों को पूरी तरह अपडेट कर तैयार करा लें जिससे न मतदानकर्मिकों को और न मतदाता को प्रकार की असुविधा हो। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली गई है। किसी को भी डरने की जरूरत नहीं।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी, मुख्य विकास अधिकारी गौरांग राठी, एडीएम प्रशासन राजेश श्रीवास्तव सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget