जानिए,विंग कमांडर अभिनंदन के साथ वाघा बॉर्डर पर दिखने वाली महिला कौन हैं?

विंग कमांडर अभिनंदन


करीब 60 घंटेतक पाकिस्तान सेना की कस्टडी में रहने के बाद भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान अपने वतन लौट आए हैं। शुक्रवार रात पाकिस्तान ने वाघा-बॉर्डर पर पायलट अभिनंदन को भारत को सौंपा।भारत इसे पाकिस्तान की हार के रूप में याद करेगा और पाकिस्तान अपनी शांति की पहचान के रूप में। पाकिस्तान की तरफ से उनके साथ आईएएफ ग्रुप कैप्टन जॉय थॉमस कुरियन और एक महिला मौजूद थीं।

ये महिला कौन थीं और विंग कमांडर के साथ बॉर्डर पर क्या रही थीं, इसे लेकर चारों ओर काफी चर्चा है। सोशल मिडिया पर कई लोगों ने कहा कि ये पायलट की पत्नी हैं, लेकिन ये सच नहीं है।

पढ़िए,कौन है वो महिला?

अभिनंदन वर्धमान के साथ बाघा बार्डर पर दो लोग और थे। एक तो पाकिस्तान एयरफ़ोर्स के ग्रुप कैप्टन जाॅय थाॅमस कुरियन और महिला डा. फरिहा बुगती हैं। वे न तो विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की पत्नी हैं और न ही वे इंडियन हैं। डा. फरिहा बुगती पाकिस्तानी नागरिक हैं और वे पाकिस्तान में विदेश मंत्रालय में भारत से जुड़े मामलों को देखती हैं।

डा. फरिहा बुगती एफएसपी हैं, जो भारत में आईएफएस के बराबर होता है। बुगती ने विंग कमांडर अभिनंदन का मामला तो देखा ही है। वे इससे पहले से कुलभूषण जाधव के मामले को भी देख रही हैं। वे उन मुख्य अधिकारियों में से एक हैं जो जाधव के मामले की पैरवी कर रही हैं। पिछले साल जब कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी उनसे मिलने पाकिस्तान गईं थीं तो उस दौरान फरिहा बुगती भी वहां मौजूद थीं।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget