विंग कमांडर अभिनंदन की टूटी है पसली, मेडिकल जांच से हुआ खुलासा


विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने वायुसेना के अपने वरिष्ठ अधिकारियों से कहा है कि वह यथाशीघ्र कॉकपिट में लौटना चाहते हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। 

अधिकारियों ने बताया कि सेना के रिसर्च एवं रेफरल अस्पताल के डॉक्टरों का एक समूह उनके स्वास्थ्य की स्थिति की निगरानी कर रहा है।

एक सैन्य अधिकारी ने कहा, ‘‘यह कोशिश रही है कि वह शीघ्र ही कॉकपिट में लौटें।’’ 

अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान में उत्पीड़न से गुजरने के बावजूद उनका जज्बा काफी ऊंचा है। वह शुक्रवार को रात करीब पौने बारह बजे वायुसेना की उड़ान से राजधानी लौटे थे। उससे करीब ढाई घंटे पहले वह अटारी वाघा सीमा से भारत में पहुंचे थे। पकड़े जाने के बाद वर्धमान ने बिल्कुल प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने में साहस और शालीनता का परिचय दिया था जिसकी नेताओं, रणनीतिक विशेषज्ञों और पूर्व सैनिकों ने प्रशंसा की थी।

विंग कमांडर अभिनंदन की टूटी है पसली, मेडिकल जांच से हुआ खुलासा

पाकिस्तान से लौटने के बाद भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की मेडिकल रिपोर्ट में बड़ी बात सामने आई है। एमआरआई रिपोर्ट के मुताबिक,अभिनंदन की पसली टूटी हुई है।

हालांकि ये साफ नहीं हुआ है कि विमान से इजेक्ट होने के बाद जमीन पर गिरने की वजह से उनकी पसली टूटी है या फिर स्थानीय लोगों के किए गए हमले से।
 अभिनंदन वर्धमान को पहला भगवान महावीर अहिंसा पुरस्कार

भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन को‘भगवान महावीर अहिंसा पुरस्कार’से सम्मानित किया जाएगा। वह अखिल भारतीय दिगंबर जैन महासमिति की ओर से शुरू किए गए‘भगवान महावीर अहिंसा पुरस्कार’पाने वाले पहले व्यक्ति होंगे।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget