विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्‍तान में शारीरिक नहीं, मानसिक प्रताड़ना दी गई


नई दिल्ली विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान में अपने साथ हुए बर्ताव को लेकर बड़ा खुलासा किया हैन्यूज एजेंसी के मुताबिक, उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में उन्हें शारीरिक तौर पर तो प्रताड़ित नहीं किया गया, लेकिन वहां उन्हें मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ी।यह खुलासा विंग कमांडर अभिनंदन ने भारत आने के बाद ही किया। भारत सरकार इस मामले को बड़े स्तर पर उठाने की तैयारी में है ताकि पाकिस्तान के को विश्व पटल पर बेनकाब किया जा सकेविंग कमांडर के इस खुलासे के बाद पाकिस्तान पर इस मामले में जेनेवा कन्वेंशन के नियमों की अनदेखी करने का आरोप लग रहा है कन्वेंशन के नियमों के दौरान ऐसे किसी भी कैदी को शारीरिक या मानसिक रूप से प्रताड़ित नहीं किया जा सकता है 

रक्षामंत्री से मिले अभिनंदन

रक्षा मंत्री सीतारमण ने मुलाकात के दौरान अभिनंदन से कहा कि देश उनके साहस और दृढ़ता पर गर्व कर रहा है। अधिकारियों के मुताबिक, मुलाकात के दौरान अभिनंदन ने रक्षा मंत्री को बताया कि पाकिस्तान में बिताए 60 घंटों के दौरान उनके साथ कैसा व्यवहार किया गया। इससे पहले शनिवार सुबह अभिनंदन ने अपने परिजनों से भी मुलाकात की।
शनिवार को रक्षा मंत्री के अलावा अभिनंदन से उनके करीबी रिश्तेदारों ने मुलकात की। इसके अलावा वायुसेना के उच्चाधिकारियों ने भी उनसे बातचीत की। शनिवार रात करीब 11.45 बजे विंग कमांडर दिल्ली पहुंचे थे। यहां उन्हें एयर फोर्स सेंट्रल मेडिकल स्टैब्लिशमेंट में लाया गया। यहां वह सामान्य होने की कई प्रक्रियाओं से गुजरेंगे, जिसके रविवार तक जारी रहने की संभावना है।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget