वाराणसी संसदीय सीट अब तक का रिकॉर्ड 102 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

कांग्रेस अधिकृत प्रत्यासी अजय राय

अंकुर पटेल
विशेष संवाददाता

वाराणसी।। नामांकन के अंतिम दिन 71 प्रत्याशियों ने नामांकन किया जो कुल मिलाकर 102 हो गए। वाराणसी संसदीय सीट से 102 प्रत्याशियों का नामांकन भरना अब तक का जानकारो के मुताबिक अब तक का रिकॉर्ड है। 
नामांकन की प्रक्रिया प्रत्याशियों के अधिक होने पर रात 11:20 तक संपन्न हुआ।जिसमें जिलाधिकारी व चुनाव अधिकारी  सुरेंद्र सिंह एवं पुलिस प्रशासन पूरी चुस्त-दुरुस्त के साथ सभी प्रत्याशियों के नामांकन प्रक्रिया समाप्त तक मुस्तैद रहें। 

कांग्रेस अधिकृत प्रत्यासी अजय राय का नामांकन

वाराणसी लोकसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के नेतृत्व में अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ वाराणसी के पीली कोठी आजाद पार्क से नामांकन स्थल पर पहुँच कर नामांकन दाखिल किया।

गठबंधन प्रत्यासियो को लेकर असमंजस

आज सपा बसपा गठबंधन में एक नया मोड़ आया जब नामांकन करने पहुंचे बर्खास्त फौजी तेज बहादुर यादव तथा शालिनी यादव दोनों ने सपा के सिंबल पर अपना दावेदारी कर लोगो को असमंजस में डाल दिया।
सपा के अधिकृत प्रत्याशी तेज बहादुर के साथ अंकुर पटेल 

सपा के सिंबल पर अपनी दावेदारी को दिखाते हुए बर्खास्त फौजी तेज बहादुर यादव ने मनोज राय धूपचंडी के नेतृत्व मे नामांकन किया वहीं शालिनी यादव ने महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल व जिला अध्यक्ष पीयूष यादव के नेतृत्व में अपना नामांकन दाखिल किया। सपा प्रत्याशी शालिनी यादव जी से पूछे जाने पर की उनके ही पार्टी के सिंबल पर एक और प्रत्याशी नामांकन कर अपनी दावेदारी को पेश  किया है। 

शालिनी यादव ने कहा कि उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं है और सिंबल मुझे पहले मिल चुका है यदि कोई ऐसा बात होगी या राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी का जो आदेश होगा वह मुझे स्वीकार है।


तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए समाजवादी पार्टी ने ट्विट कर यह जानकारी दी है की,सपा ने शालिनी यादव प्रत्याशी की जगह बर्खास्त फौजी तेज बहादुर यादव को अधिकृतप्रत्याशी के रूप में बनारसी से चुनावी लड़ेंगे।

चर्चित प्रत्यासियो के नामांकन

  1. अजय राय काँग्रेस प्रत्यासी
  2. अतीक अहमद निर्दल प्रत्यासी
  3. शालिनी यादव सपा प्रत्यासी
  4. तेज बहादुर यादव सपा प्रत्यासी

क्या है उद्देश्य बाहर से आये प्रत्यासियो का 

वाराणसी संसदीय सीट से जहां से प्रधानमंत्री मोदी लड़ रहे हैं वहां से 102 प्रत्यासियो ने नामांकन किया।देश के विभिन्न जगहों से आकर लोगो ने नामांकन किया।

बाहर से 500-1000 किलोमीटर दूर आकर चुनाव लड़ने की मंशा रखने वाले प्रत्यासियो से जब पूछा गया कि आपने वाराणसी से ही अपना नामांकन क्यों किया तो उनमें से बहुतों का जवाब ये था।
हम लोग यह संदेश देना चाहते है की यदि आपने विकास किया तो आपके खिलाफ इतनी भारी संख्या में बेरोजगार युवक,किसान,छोटे ब्यापार वर्ग,एक सेना का फौजी व तमाम लोग अपना घर बार छोड़कर इतनी दूर क्यों आपके विरुद्ध नामांकन करने आये कुछ तो कारण होगा। 
अब देखना ये है कि 102 प्रत्यासियो के नामांकन में कितने प्रत्यासियो का नामांकन गलत और सही पाया जाता है ,जो वाराणसी से चुनाव लड़ सकेंगे।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget