सोनभद्र प्राचार्य हत्याकांड का खुलासा - प्राचार्य ने ही करया प्राचार्य की हत्या !

सोनभद्र समाचार


नौशाद अन्सारी

सोनभद्र।।राबर्ट्सगंज कोतवाली इलाके के वन विभाग कार्यालय के पास 30-03-3019 को सुबह टहलने निकले आदर्श इंटर मीडिएट कालेज के प्रिंसिपल व आरएसएस से जुड़े डा. सुरेश प्रसाद यादव कोआज्ञात बदमाशों द्वारा गोली कर हत्या कर दी गई,हत्या के बाद बाइक सवार अज्ञात बदमाश मौके पर ही एक तमंचा और एक कारतूस फेंक कर फरार हो गए थे। इस नृशंस हत्या में सम्मिलित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक सोनभद्र ने विशिष्ट निर्देश दिए। अपर पुलिस अधीक्षक के प्रवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक राबर्ट्सगंज,पन्नूगंज,चोपन थानाध्यक्ष महिला थाना व अपराध शाखा के स्वाट टीम व सर्विलांस की संयुक्त टीम का गठन किया गया। 

आज लगभग 1.40 बजे मुखबीर की सूचना पर रेलवे स्टेशन के पास घटना में संलिप्त अभियुक्तों को पैसे के लेन-देन व बटवारा करते हुए गिरफ्तार किया गया।

पकडे गए आरोपियों से पूछताछ में यह तथ्य प्रकाश में आया कि राबर्ट्सगंज स्थित संस्कृत महाविद्यालय व आदर्श इंटर मीडिएट कालेज का प्रबंधन केदार उपाध्याय द्वारा किया जाता है। संस्कृत महाविद्यालय के प्राचार्य जटाशंकर देव पांडेय हैं। मृतक सुरेश यादव जो आदर्श इंटर मीडिएट कालेज के प्राचार्य थे, मृतक सुरेश यादव  कई मामलों में प्राचार्य जटाशंकर देव पांडेय के विरुद्ध पैरवी करते रहते थे। मृतक सुरेश यादव के पैरवी की वजह से प्राचार्य जटाशंकर देव पांडेय के विरुद्ध कई मुक़दमा राबर्ट्सगंज में दर्ज हो गए थे।मुकदमे से परेशान जटाशंकर देव पांडेय ने अपने रिश्तेदार विद्यावती देवी पत्नी विजय शंकर चौबे निवासी मुठेर से बात की तो विद्यावती देवी ने परेशानी से छुटकारा दिलाने के लिए अपने परिचित लक्ष्मण शर्मा व उसके भाई राम से मिलकर सुरेश यादव की हत्या की योजना बना कर हत्या कर दी गई। इस हत्या के लिए लक्ष्मण शर्मा ने जटा शंकर पाण्डेय से सात लाख रुपए की सुपारी मांगा था, चार लाख रुपए हत्या से पहले लक्षण को जटा शंकर पाण्डेय ने दे दिए थे। बाकी पैसों के लेनदेन और बटवारे करते इन सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
 
पकड़े गए अभियुक्तों के नाम 
  1. जटा शंकर देव पाण्डेय पुत्र रामदेव पाण्डेय निवासी वार्ड 2 हर्ष नगर सोनभद्र नगर 
  2. सन्दीप उर्फ पाली पुत्र अवध बिहारी शर्मा निवासी गोरडीहा 
  3. श्यामबाबू पुत्र राजेन्द्र प्रसाद 
  4. लक्ष्मण शर्मा पुत्र स्व. भुवनेश्वर निवासी गोरडीहा 
  5. कुंदन सोनकर पुत्र मिठाई लाल सोनकर निवासी पुसौली 
  6. काजू शर्मा पुत्र बृजलाल शर्मा निवासी सहिजन खुर्द 
  7. विद्यावती देवी पत्नी विजय शंकर चौबे निवासी मुठेर
बरामदगी 
  • 5 देशी तमंचा 315 बोर 
  • 5 जिंदा कारतूस 
  • 2 बाइक (घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल टीविएस यु.पी.64 ए ए 5437 और पल्सर जली हुई  
  • 2 लाख 22 हजार रुपये नगद और 
  • 5 मोबाइल 
हत्या काण्ड का खुलासा करने में स्वाट टीम, क्राइम ब्रांच और रावर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget