मोरवा पुलिस के हाथ लगा नटवरलाल,फर्जी मीटर रीडर बनकर ग्रामीणों से करता था वसूली

सिंगरौली समाचार


सिंगरौली।। मोरवा पुलिस ने ग्रामीणों से फर्जी मीटर रीडर बनकर रुपए ऐंठने वाले नटवरलाल को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि इसके द्वारा भोले-भाले ग्रामीणों को फर्जी रसीद के दम पर रुपए एंठे जाते थे। इस प्रकार उसने ग्राम चुरकी एवं चतरी व अन्य गांव में कई ग्रामीणों को ठगा था।लेकिन उसकी पोल तब खुली जब एक ग्रामीण को उस पर शक हुआ और उसके बताए पते पर जानकारी लेने पहुंच गए,तो पता चला कि इस प्रकार का कोई भी मीटर रीडर विभाग में है ही नहीं। 

क्या है मामला 

जानकारी अनुसार फरियादी श्रीराम वैश्य निवासी चुरकी ने मोरवा थाना में आकर तहरीर दी की आरोपी नरेश साहू बुधवार सुबह उसके घर बिजली वाचक बनकर आया उसने अपना नाम संतोष साहू निवासी खनहना बताया। फरियादी वहां लगभग सभी को जानता था। शक होने पर उसने संतोष साहू के बारे में पता किया तो पता चला कि इस नाम का कोई भी व्यक्ति वहां नहीं रहता है। मामला समझते हुए आसपास के ग्रामीणों के साथ फरियादी ने आरोपी नरेश साहू को पकड़ लिया। फरियादी अनुसार पकड़े जाने पर आरोपी ने कबूला की चुरकी, चतरी दुल्लापाथर के घरों में मीटर वाचक बन उसने कई ग्रामीणों के पैसे ऐंठे हैं। फरियादी ने बताया की पता करने पर वह भूसा मोड का निवासी निकला। जिसके पास से प्रिया वेल्डिंग वर्कशॉप की रसीद बुक भी मिली है। जिसपर कई लोगों के नाम व आधार कार्ड की जानकारियां भी दर्ज है। संभवत पैसे लेने के बाद आरोपी द्वारा लोगों को रसीद भी दी जाती थी। लेकिन ग्रामीणों द्वारा आरोपी को पकड़कर थाने लाने के दौरान वह उन्हें चकमा देकर भाग निकला था। 
पुलिस ने फरियादी की तहरीर पर अपराध क्रमांक 166/19 धारा 170, 419, 420 भादवी के तहत आरोपी के विरुद्ध मामला पंजीबद्ध कर पुलिस अधीक्षक दीपक शुक्ला के निर्देशन में निरीक्षक अनूप सिंह ठाकुर ने टीम गठित कर आरोपी की तलाश शुरू की और गुरुवार को खनहना के पास से उस पकड़ लिया गया। पुलिस ने उसके पास से रसीद बुक भी जप्त कर ली है।
उक्त कारवाही में निरीक्षक अनूप सिंह ठाकुर,सहायक उपनिरीक्षक रामकुमार सुमन, प्रधान आरक्षक राजेश द्विवेदी व आरक्षक रवि गोस्वामी की सराहनीय भूमिका रही।

रिपोटर-अर्जुन शाह
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget