नैतिक मूल्यों के पालन से मिलती है बड़ी से बड़ी सफलता - निदेशक

समाचार और विज्ञापन के लिए संपर्क कीजिए urjanchaltiger@gmail.com


सिंगरौली(बैढ़न कार्यालय)। निगाही क्षेत्र के स्कूली बच्चों ने हासिल किया प्रथम स्थान। मां-बाप और शिक्षकों को बच्चे में शुरुआत से ही अपने जीवन में नैतिक मूल्य अपनाने के प्रति प्रोत्साहित करना चाहिए, क्योंकि नैतिक मूल्यों के पालन से बड़ी से बड़ी सफलता मिलती है। बच्चों के व्यक्तित्व विकास में बेहद अहम यह सीख नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के निदेशक (तकनीकी/संचालन)  गुणाधर पाण्डेय ने शुक्रवार को कंपनी के खड़िया क्षेत्र में दी। श्री पाण्डेय खड़िया अधिकारी क्लब में आयोजित एनसीएल की अंतर क्षेत्रीय विद्यालयीन सांस्कृतिक प्रतियोगिता के समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। 

प्रतियोगिता में एनसीएल के विभिन्न क्षेत्रों व इकाइयों के लगभग 150 विद्यालयीन छात्र-छात्राओं ने गायन, वादन एवं नृत्य विधाओं की 10 स्पर्धाओं में हिस्सा लिया। सभी सपरधाओं में सम्मिलित रूप से सबसे अधिक अंक अर्जित कर निगाही क्षेत्र की टीम पहले और केंद्रीय कर्मशाला (सीडब्ल्यूएस) की टीम दूसरे स्थान पर रहीं। 

समापन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि गुणाधर पाण्डेय ने सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए उनसे अपनी पढ़ाई एवं अन्य योग्यताओं में निखार लाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि एनसीएल परिवार के बच्चों में हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने की असीम संभावनाएं हैं और सही शिक्षा एवं मार्गदर्शन से वे बड़ी से बड़ी सफलताएं हासिल कर सकते हैं। साथ ही,पाण्डेय ने कई जोशीली कविताओं के माध्यम से बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए उनसे खुले दिल से हर स्रोत से ज्ञान ग्रहण करने और अपने जीवन में मानवता की भावना विकसित करने का आह्वान किया। 

इलाहाबाद के जाने-माने संगीतज्ञ पंडित विजय चंद्रा एवं उनके गायक कलाकार पुत्र अमान चंद्रा ने प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका निभाई। समापन समारोह में पिता-पुत्र की इस जोड़ी ने इंडियन क्लासिकल एवं वेस्टर्न क्लासिकल संगीत की जबरजस्त जुगालबंदी पेश की, जिसका मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथियों एवं अन्य श्रोताओं ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ शानदार अभिवादन किया। 

कार्यक्रम में खड़िया क्षेत्र के महाप्रबंधक एम.के.प्रसाद, एनसीएल जेसीसी सदस्य अशोक दूबे एवं वरिष्ठ श्रमिक संघ प्रतिनिधि अरुण दूबे, सीएमओएआई के अध्यक्ष तारकेश्वर प्रसाद एवं सचिव सर्वेश सिंह और एनसीएल स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सदस्य शिवमुनि सिंह, गोरेलाल सिंह, खुशहाल सिंह एवं परचम प्रसाद बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे। 

प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर खड़िया क्षेत्र के विभागाध्यक्ष, श्रमिक संघ प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी गण और श्रोता उपस्थित रहे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget