एनसीएल परिवार ने संविधान निर्माता ‘बाबा साहब’ डॉ॰ भीमराव अंबेडकर को किया याद।

समाचार और विज्ञापन के लिए संपर्क कीजिए urjanchaltiger@gmail.com


ओम प्रकाश शाह
बैढ़न कार्यालय।सिंगरौली। भारतीय संविधान के रचयिता एवं आधुनिक भारत के निर्माताओं में से एक बाबा साहब डॉ॰ भीमराव अंबेडकर की 128वीं जयंती नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) परिवार ने उनके पदचिन्हों पर चलने के संकल्प लेने के साथ मनाई। इस अवसर पर एनसीएल मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बाबा साहब की प्रतिमा पर कंपनी के निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री गुणाधर पाण्डेय, निदेशक (तकनीकी/परियोजना एवं योजना) श्री पी.एम.प्रसाद, निदेशक (वित्त) श्री एन. एन.ठाकुर और एनसीएल जेसीसी सदस्य श्री पी. के. सिंह ने बाबा साहब को पुष्पांजलि पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

कार्यक्रम में आधुनिक भारत के निर्माण में ‘बाबा साहब’ के योगदान को याद किया गया और चर्चा की गई कि भारतीय संविधान की रचना कर डॉ॰ अंबेडकर ने हम भारतीयों को एक नायाब तोहफा दिया है, जिसके लिए पूरा देश सदैव उनका ऋणी रहेगा। संविधान में दिखाए गए रास्ते पर चलकर आज हमारा देश हर क्षेत्र में प्रगति के नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। डॉ॰ अंबेडकर के पदचिन्हों पर चलकर राष्ट्र-निर्माण करना और उनके सपनों का पूरा करना हम भारतीयों का परम कर्तव्य है। 

एनसीएल मुख्यालय के सभी महाप्रबंधक गणों, विभागाध्यक्षों एवं श्रमिक संघों के प्रतिनिधियों सहित बड़ी संख्या में अधिकारियों-कर्मचारियों ने डॉ॰ अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया। एनसीएल के विभिन्न क्षेत्रों/इकाइयों में भी कार्यक्रम आयोजित कर ‘बाबा साहब’ को याद किया गया।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget