उ.प्र शासन के परिवहन मंत्री एवं म.प्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, स्वतंत्र देव सिंह चुनावी दौरे पर पहुचे सिंगरौली-!



उ.प्र शासन के परिवहन मंत्री एवं म.प्र भाजपा के चुनाव प्रभारी,विन्ध्यनगर में भाजपा नेता अशोक तिवारी की भतीजी के वैवाहिक समारोह में भी पहुचे-!
के सी शर्मा 
सिंगरौली।मध्य प्रदेश के "सीधी- सिंगरौली" (लोक सभा )क्षेत्र के दौरे पर कल उत्तर प्रदेश शासन के परिवहन मंत्री और मध्य प्रदेश भाजपा के चुनाव प्रभारी स्वतंत्र देव् सिंह अपने प्रदेश दौरे के क्रम में कल सिंगरौली जिलेमें में पहुचे।ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश की यह "लोक सभा" पूर्व मुख्य मंत्री अर्जुन सिंह जी की "गृह लोकसभा" है।

जहाँ से उनके पुत्र पूर्व मंत्री,पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह "राहुल भैया" कांग्रेस पार्टी के प्रतयाशी के तौर पर मैदान में उतर अपनी भाग्य आजमाइश कर रहे है।राहुल भैया इसी लोक सभा की विधान सभा "चुरहट" से विगत कुछ महीने पहले हुए विधान सभा चुनाव में अपनी परम्परागत सीट से चुनाव मामूली अंतर से हार गए थे।

सिंह की गिनती विंध्य क्षेत्र के सबसे कद्दावर कांग्रेसी नेताओ में होती है।इस लिए यह सीट इस समय हाट सीट होगयी है।उनके मुकाबले में इस सीट से बर्तमान सांसद श्रीमती रीति पाठक जी भाजपा प्रतयाशी है, जो उन्हें कड़ी टक्कर दे रही है।इसीलिए यह सीट इस समय म प्र की राजधानी भोपाल की सीट के बाद यह सबसे ज्यादा चर्चा में है और "वी वी आई पी" सीट के की तरह महत्व पूर्ण होगयी है।यहां दोनो प्रत्याशियों में आमने सामने का बड़ा ही रोचक और कड़ी टक्कर का मुकाबला है, जिसके नतीजों पर म प्र ही नही देश भर के राजनीतिक पंडितों की नजर भी टक टकी लगाए टिकी हुई है।

दोनो ही पार्टियों के स्टार प्रचारकों का यहा लगातार दौरा होना शुरू हो गया है।म प्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ जी का अबतक दो बार चुनावी सभा इस लोक सभा मे हो चुका है।भाजपा के स्टार प्रचारक भी आने शुरू कर दिए है।भाजपा के सूत्रों पर भरोसा करें तो सीधी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और सिंगरौली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का भी कार्यक्रम लगने वाला है।

दोनो ही पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंकने में लग गयीं है।क्यो की यह सीट राहुल भैया के मैदान में उतरने के बाद प्रतिष्ठा परक सीट होगयी है।इस सीट पर अपना कब्जा जमाने और कब्जा बरकरार रखने के लिए दोनो दल एड़ी चोटी एक किये हुए है।दोनो दलों में अंदर खाने से मिल रही खबर के अनुसार भितरघात होने की भी खबरे आने लगी है।इसलिए दोनो पार्टियों के संगठन के शीर्ष नेता भी यहा डेरा डाले हुए है और उसपर पैनी नजर भी गड़ाए हुए और पल पल की फीडबैक ले रहे है।

सूत्रों की माने तो एक एक नेता की गतिविधियों पर संगठन नजर रखे हुए है।इसी क्रम में कल भाजपा म प्र के चुनाव प्रभारी उत्तर प्रदेश शासन के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी सिंगरौली पहुँचे है।वे दिन में संगठन की गतिविधियों की जानकारी भाजपा नेताओं से लिए, और भाजपा नेताओं के साथ बैठक भी की।इस दौरान उन्होंने संगठनात्मक आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

इसी क्रम में वे दिन भर के अपने पूर्व निर्धारित सभी कामो को निपटाने के बाद जिला मुख्यालय से चंद किलोमीटर दूरी पर स्थित एनटीपीसी के विन्ध्यनगर परियोजना के आवासीय परिसर में भाजपा नेता अशोक तिवारी उर्फ (मुन्नू),पूर्व जिला महामंत्री रज्जू तिवारी की भतीजी के विवाह समारोह में शिरकत करने पहुचे।जहा भाजपा नेताओं ने उनकी अगुवानी करते हुए जोर दार स्वागत किया।


इस समारोह में माननीय मंत्री जी के साथ पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले से चुनाव प्रचार में सिंगरौली गए वरिष्ठ भजपा नेता के सी शर्मा,जिला कार्यसमिति के सदस्य इंद्रजीत सिंह पटेल, भी उनके साथ वैवाहिक कार्यक्रम में शिरकत किये।

इस दौरान सिंगरौली के विधायक राम लल्लू वैश्य जी, महापौर श्रीमती प्रेमवती खरवार,जिलाध्यक्ष शीर्षकान्त देव सिंह, भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष विनोद चौबे,भाजपा जिला महामंत्री एड0 डी एन शुक्ला, पूर्व जिला महामंत्री रज्जू तिवारी, नगर निगम के अध्यक्ष चन्द्र प्रताप विश्वकर्मा, भाजपा नेता राज कुमार विश्वकर्मा, सहित बड़ी संख्या में सिंगरौली जिले के भाजपा नेता मौजद रहे।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget