पचखोरा हाउसिंग बोर्ड कालोनी में बन रहा सीवरेज पाईप लाईन का कार्य,लापरवाही और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा!


सिंगरौली।।बड़े-बड़े सपने संजोए अपनी कमाई के पाई पाई जोड़ कर पचखोरा हाउसिंग बोर्ड कालोनी में मकान लेने वाले कालोनीवासियों को समस्याओं से निजात मिलता नहीं दिख रहा। हर तरफ तोड़ फोड़ अवरोध को कालोनीवासी उम्मीद से बर्दाश्त कर रहे थे कि कार्य पूरा हो जाने के बाद राहत मिलेगा,लेकिन उम्मीद तब टूट गया जब पता चला के कार्य गुणवत्ता विहीन हो रहा है। गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य के आदेश तो दिए गए हैं लेकिन सबसे अहम सवाल यह है जिन जिम्मेदारों के कारण यह भ्रष्टाचार हुआ उन पर जिला प्रशासन कब तक कार्यवाही करेगा? करे कोई,भरे कोई क्या यही न्याय है?
क्या हैं मामला 

दिसंबर और जनवरी में कॉलोनी में सीवरेज पाइप लाइन डाली गई और एक उचित दूरी पर मेन होल बनाने के लिए पाइप को बीच में से काट कर छोड़ दिया गया।अब मार्च में 28-29 तारीख से कार्य पुनः चालू हुआ, तब ठेकेदार द्वारा पुराने कटे हुए पाइप की जगह छोड़कर बिल्कुल उसके समीप दूसरी जगह खुदाई कर उस पाइप को पुनः काटा गया और वहां पर मेन होल स्थापित किया गया। इस तरह की ठेकेदार द्वारा की जा रही लापरवाही भविष्य में कॉलोनी वासियों के लिए परेशानी का बड़ा सबब बनने वाला है।

आपको बता दें कि,मेन होल जो ठेकेदार द्वारा बनाया गया है वह तो अस्थाई निर्माण  कि तरह लग रहा है, जिसमें न कोई मापदंड और ना ही क्वालिटी की कोई विश्वसनीयता है।
बताया गया की,हाउसिंग बोर्ड वेलफेयर सोसायटी के शिकायत के बाद नगर निगम की नींद टूटी और आज हाउसिंग बोर्ड कालोनी में हो रहे निर्मार्ण कार्यों को देखने आर.के.जैन प्रभारी कार्यपालन यंत्री नगर निगम सिंगरौली पहुंचे।गुणवत्ताविहीन कार्यो को देख ततकाल निर्देश जारी करते हुए कहा कि पूरे चेम्बरो को तोड़कर नया एवं गुणवत्ता युक्त चेंबर बनाया जाए। 


नगर निगम अधिकारी और ठेकेदार ने कालोनीवासियों को आश्वासन दिया है कि 10 से 15 दिन के अंदर रोड और पाइप लाइन दोनों का काम पूरा हो जाएगा। 
जिन लोगों ने यह गुणवत्ताविहीन कार्य महीनों में नहीं कर पाएं वे अब गुणवत्तापूर्ण कार्य 10 से 15 दिन के अंदर कैसे करेंगें? या फिर वही खेल अब पर्दा डाल कर खेला जाएगा, जिसमें सबको फायदा पहुंचेगा,बजाय कालोनीवासियों के लिए गुणवत्तापूर्ण कार्य के?
कॉलोनी वासियों ने इस तरह के गुणवत्ताविहीन कार्यो की तरफ जिला कलेक्टर महोदय का  का ध्यान आकृष्ट कराते हुए उचित समाधान हेतु तत्काल कार्यवाही की मांग करते हुए इस तरह के गंदगी भरे आवासीय व्यवस्था से निजात दिलाने का अनुरोध किया है।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget