चुनाव में आचार संहिता का करना होगा शत प्रतिशत अनुपालन, वगैर अनुमति नवरात्रि में भी नही लगेगा भगवा झंडा-! - सीओ ज्ञान प्रकाश राय

सोनभद्रा समाचार


के सी शर्मा
शक्तिनगर।सोनभद्र।आज 1 एक अप्रैल2019 को अपराह्न शक्तिनगर थाना परिसर में चुनाव आचार संहिता के सम्बंध में पुलिस उपाधीक्षक पिपरी, ज्ञान प्रकाश राय किअध्यक्षता में एक बैठक हुई।आयोजित वैठक को सम्बोधित करते हुए सीओ ज्ञान प्रकाश राय ने चुनाव आचार संहिता के सम्बंध में बैठक में अवस्थित लोगो को विस्तार से जानकारी दी और लोगो से पुलिस को सहयोग देने की अपील की।

उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति चुनाव में वगैर अनुमति के अपने घरों,प्रतिष्ठानों,वाहनों आदि पर झंडा,वैनर, पोस्टर, आदि का इस्तेमाल नही कर सकता है।इतना ही नही नवरात्रि पर लगनेवाला भगवा झंडे का भी इस्तेमाल नही कर सकता।यदि आचार संहिता का उलंघन करते कोई पाया जाता है तो सख्त कार्यवाही होगी।

उन्हेंने क्षेत्र में कहीं भी बिक रही या बन रही अवैध शराब पर पैनी नजर रखने की अपने अधिनस्त पुलिस कर्मियों को हिदायत दी, और कहा कि यदि किसी को इसकी जानकारी मिलती है तो मुझे या थानाध्यक्ष को सेल फोन पर तुरन्त जानकारी कराएं।

वे ज्वालामुखी मन्दिर पर नवरात्रि में लगने वाले मेले के ठीकेदार को बुलाकर बैठक में नियमो के अनुपालन की भी सख्त हिदायत दी। साथ ही उपस्थित लोगों से मेले के सम्बंध में जानकारी ली व थाने में मेले से सम्बंधित पूर्व की रजिस्टर में दर्ज आख्या का भी अवलोनकन किया।

इसके बाद पुलिस उपाधीक्षक ने शक्तिनगर के प्रभारी निरीक्षक आशीष सिंह के साथ ज्वालामुखी मन्दिर और मेला परिसिसर का मौके पर जाके निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।मेला परिसर के निरीक्षण के बाद उनका काफिला सीधे चिल्काडाड गांव पहुचा, और वहाँ भी चुनाव आचार संहिता से सम्बंधित उक्त जानकारी बैठक मे उपस्थित ग्रामीणों को देते हुए समझाइश दी।

इस दौरान प्रभारी निरीक्षक शक्तिनगर आशीष सिंह उनके साथ साथ रहे। प्रभारी निरीक्षक आशीष सिंह ने भी बैठकों को सम्बोधित किया और आज पुलिस अधीक्षक सोनभद्र के शक्तिनगर प्रथम होनेवाले दौरे की जानकारी कराते हुए लोगो से शाम की बैठक में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने की लोगो से अपील की। ज्ञात हो कि जिले में नवागत पुलिस अधीक्षक का आज शाम 5 बजे शक्तिनगर क्षेत्र में प्रथम दौरा है। जिसे लेकर शक्तिनगर थाने में साफ सफाई और रंग- रोगन सहित टेंट -कुर्सियों की व्यवस्था अभी से की जारही थी।पुलिस अधीक्षक सोनभद्र आज शक्तिनगर थाने में 5 बजे "शांति समिति" की एक बड़ी बैठक को सम्बोधित करने वाले है।जिसकी तैयारी और आम जन को सूचित करने की प्रक्रिया चल रही है।

बैठक में जिन प्रमुख लोगो ने भाग लिया उनमें के.सी.शर्मा पत्रकार एवं वरिष्ठ भाजपा नेता,ग्राम प्रधान रविन्द्र सिंह यादव, भाजपा के पूर्व मडल अध्यक्ष वृजेश सिंह तोमर, सपा नेता व प्रधान प्रतिनिधि वृजविहारी यादव, विस्थापित नेता जंगबहादुर चौबे, मजदूर नेता शैलेन्द्र चौबे, समाजसेवी कैलाश पनिका, सपा नेता मोहन गुप्ता, अयोध्या गुप्ता,शुहेल खान,वकील खान, क्षेत्र पंचायत सदस्य रंजीत कुशवाहा, भाजपा नेता आशीष चौबे,अंजनी चौबे, संजीव जैसवाल,डी पी बंसल,व पत्रकरो में चिंतामणी जैसवाल, प्रवीण पटेल ,विनोद त्रिपाठी,वीरेंद्र यादव,चन्द्र प्रकाश उपाध्या उर्फ चंदू, सर्वजीत चौबे, उमेश सागर, सहित प्रभारी निरीक्षक आशीष सिंह, एस एस आई, प्रमोद यादव, व अन्य उपनिरीक्षक गण तथा पुलिस कर्मी मौजूद रहे।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget