डोरेमोन ने कैंट स्टेशन पर मतदान के साथ परिसर स्वच्छ रखने की अपील की.


अजीत नारायण सिंह
आज उत्तर रेलवे के कैंट स्टेशन पर मतदाता जागरूकता सह स्वच्छता अभियान टेलीविजन के प्रसिद्ध कार्टून कैरेक्टर डोरेमोन द्वारा किया गया। 

निदेशक आनद मोहन द्वारा प्लेटफार्म नम्बर एक से शुरू हुआ अभियान सर्कुलेटिंग एरिया होते हुए प्लेटफार्म नंबर 9 तक चला। स्टेशन पर आए हुए हज़ारों यात्रियों के भीड़ में डोरेमोन खासा आकर्षण का केंद्र रहा। बच्चों और महिलाओं ने अपने प्रसिद्ध कार्टून चरित्र के साथ खूब सेल्फी ली। बंगाल, मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात से आये हुए यात्रियों ने रेल प्रशासन के इस कदम की काफी सराहना की तथा खुलकर माइक पर आकर अपने विचार भी रखे। 
मतदाता जागरूकता के तहत पूरे स्टेशन परिसर में लगातार मतदाता जागरूकता का अभियान गीत भी बजाया जा रहा है जिस पहल को यात्रियों ने खूब सराहना की। इस कार्यकम की सफल शुरुआत जीआरपी प्रभारी निरीक्षक श्री अशोक दूबे द्वारा की गयी। 
पूरे कार्यकम में यात्रियों विशेषकर बच्चों एवं लड़कियों में डोरेमोन के साथ सेल्फी लेने की होड़ मची रही। जबलपुर से आयी ट्रेन से उतरे यात्रीयों को यह अनूठा आईडिया खूब पसंद आया तथा उन्होंने इसकी खूब सराहना करते हुए खुद भी अभियान में शामिल हुए। मतदाता जागरूकता के तहत एक अभियान गीत भी निरंतर कैंपेन के तहत चलाया जा रहा है। प्लेटफार्म नम्बर पांच एव आठ के यात्रियों की भारी भीड़ ने खूब सेल्फी ली तथा डोरेमोन के साथ डांस भी किया।
प्लेटफार्म नम्बर एक से स्टेशन निदेशक आनंद मोहन, मुख्य टिकट निरीक्षक धर्मेंद्र मिश्रा, ओंकार सिंह, सी एच आई राकेश पाठक, शिवशंकर, बबलू गिरी एवम स्टेशन के कर्मियों के साथ शुरू हुआ यह अभियान, मुख्य हॉल, बुकिंग हॉल, प्लेटफार्मस होते हुए सर्कुलेटिंग एरिया में आकर खत्म हुआ। 

Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget