सीधी-सिंगरौली जिले के विकास का एक नया इतिहास बनाएंगे-कमलनाथ

पिछली सरकार ठेकेदारों से कमीशन के लिए विवाद करती रही और आज तक सीधी-सिंगरौली राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका।- कमलनाथ


सिंगरौली।।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार को नौजवानों की पीड़ा नहीं दिखाई देती और ना ही किसानों की पुकार सुनाई देती सिर्फ राष्ट्रवाद के नाम पर वोट का जुगाड़ किया जा रहा है भारतीय जनता पार्टी का एक भी नेता स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में नहीं दिखा देश की आजादी के लिए कुर्बानी कांग्रेस पार्टी ने दी है। 

पुलवामा में हमारे सैनिक मार दिए गए भाजपा के शासन में आतंकवादी संसद तक घुस गए हैं सबसे ज्यादा आतंकवाद के हमले तब हुए जब केंद्र में भाजपा सरकार थी मुख्यमंत्री ने 100 दिन में अपने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होंने इतने कम समय में प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ कर दिया है।22 लाख किसानों को ऋण मुक्ति प्रमाण पत्र दिया जा चुका है शेष किसानों को आचार संहिता समाप्त होने के बाद ऋण माफ किया जाएगा। हमारी सरकार ने 50 लाख किसानों के कर्ज माफ की का लक्ष्य रखा है। बढ़ते उत्पादन के साथ किसानों की कृषि उत्पादन पर बोनस दिया जा रहा है क्योंकि मध्य प्रदेश में लगभग 70 फ़ीसदी कृषि आधारित रोजगार होता है। यदि कृषि के क्षेत्र में देश कमजोर रहा वह आगे नहीं बढ़ सकता हम कृषि के क्षेत्र में नई क्रांति लाएंगे किसानों के चेहरे पर मुस्कुराहट लाएंगे।


सीधी से सिंगरौली राष्ट्रीय राजमार्ग का उल्लेख करते हुए कहा कि हम जब परिवहन मंत्री थे तब अजय सिंह राहुल एवं इंद्रजीत कुमार के कहने पर इस राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की थी।परंतु पिछली सरकार ठेकेदारों से कमीशन के लिए विवाद करती रही और आज तक सड़क निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका।
उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया की नर्मदा तो साफ नहीं हुई हां बैंक जरूर साफ हो गए।नौजवानों को रोजगार दिए जाने के मामले पर कहा कि आज नौजवान की दुनिया कुछ और है।वे इंटरनेट से जुड़े हैं नौजवान को ठेका कमीशन नहीं चाहिए। अपने हाथ को काम चाहते हैं।

दुर्भाग्य है कि मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के 15 साल के शासन में जितने उद्योग नहीं लगे उससे ज्यादा उद्योग बंद हो गए। हवा हवाई बात की जाती है मेक इन इंडिया और स्टार्ट अप इंडिया की।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय सिंह राहुल भैया को भारी मतों से चुनाव जिताने की अपील करते हुए कहा कि हम और अजय सिंह राहुल  मिलकर सीधी सिंगरौली जिले के विकास का एक नया इतिहास बनाएंगे देवसर की सभा में जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष श्रीमती मधु शर्मा भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई है सभा में प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल विधायक सरस्वती देवी नगर निगम अध्यक्ष श्रीमती रेनू साहू सचिव मोहम्मद युनिस तथा महाराजा पुष्पराज सिंह चित्र सभा जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ज्ञानेंद्र तिवारी ने किया।
रिपोर्टर - धर्मेन्द्र शाह

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget