भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन विपक्षियों पर जम कर बरसे लेकिन सरकार की उपलब्धियों को गिनाना मुनासिब नहीं समझे।


अजीत नारायण सिंह 
    ब्यूरो,वाराणसी 

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने केंटोमेंट स्थित सूर्या होटल में बने पूर्वांचल मीडिया सेंटर में पत्र प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए अपने विपक्षियों पर जम कर बरसे,अन्तर्राष्ट्रीय मुद्दों पर बात करते हुए पेट्रोलियम पदार्थ के कीमतों पर मौन रहें,आतंकवाद पर बात किए, लेकिन देश में शहीद हो रहे जवानों पर कुछ नहीं कहा,पुलवामा पर बोले लेकिन हाल में हुए गढ़चिरौली में नक्सली हमला पर बोलना भूल गए,बुर्का पर बोले लेकिन बिलकिस बानों के दोषियों का नाम तक नहीं लिया यानी मीठा मीठा गप्प और कडवा कडवा थू यहां तक की देश की मूल समस्याओं और 2014 में किए गए वादों पर अपने सरकार की उपलब्धियों को गिनाना मुनासिब नहीं समझे।

राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा कि बडी अद्भुत बात है कि आतंकवाद के खिलाफ जिस लडाई मे विश्व की सोच एक हो रही है और भारत की बात मसुद अजहर का वैश्विक रुप से आतंकवादी घोषित होना एक प्रक्रिया में है और सब देश भारत से जुडे यह एक महत्वपूर्ण बात है। लेकिन कांग्रेस पार्टी के रवैये को देखकर ऐसा लगता है कि वे इस बात से दुखी हो गये कि भारत के पक्ष को विश्व में कैसे स्वीकारा गया।

पुरे देश के लोगो ने इस बात को स्वीकार किया कि ये एक बहुत बडी कामयाबी है। लेकिन कांग्रेस पार्टी की चुप्पी बहुत कुछ कहती हैं। कांग्रेस अपने 10 साल के कार्यकाल में इसको लेकर किये गये प्रयास मे सफल नही हो पायी। मोदी जी की सरकार जब से आयी इसे श्रृखंला रुप मे देखेंगे तो अन्तराष्ट्रीय जगत मे आतंकवाद को लेकर एक परिभाषा बनी है। अमेरिका, युके फिर फ्रांस ने हमारी बात को स्वीकारा ओर अब चीन का सहयोग मिलना कोई छोटी बात नही है। 

आज पाकिस्तान एक कोने में हो गया है पाकिस्तान के अंदर ऐसे आतंकवादी छुपे है जो अन्तराष्टीय आतंकवादी घोषित हो रहे हैं और उनकी संख्या लगातार बढती जा रही है। लेकिन कांग्रेस पार्टी को ये महत्वपूर्ण नही लगता है कि देश हित में ऐसा काम हो और इसकी आलोचना करे। इस मुद्दे पर कांग्रेस चुप्पी साध ले, क्या ये उचित है? इनकी सोच कहा जा रही है विश्व देख रहा है। 

इससे जुडा दुसरा पहलु है कि अब चीन भी स्वीकार कर रहा है कि मोदी सरकार के पक्ष में तर्क है और पुरी दुनिया में यह संदेश जा रहा है कि भारत मे जो सरकार चल रही है वो सरकार आगे भी चलती रहनी चाहिये। 

इससे जुडा तीसरा पहलू ये है कि कांग्रेस पार्टी पहले तो सर्जिकल स्ट्राइक पर प्रश्न उठा रही थी फिर इतनी चुप्पी के बाद वो श्रेय लेने में लग गये। कांग्रेस पार्टी का क्या स्टैण्ड है ये साफ होना चाहिये। कांग्रेस पार्टी दिन प्रतिदिन अपने विचार को बदलती रहती है ताकि राजनीति में प्रासंगिक बनी रहे। कांग्रेस को देश के हित मे सोचना चाहिए। जो कामयाबी आतंकवाद के खिलाफ हमारे देश को मिल रही है कांग्रेस को उसके साथ जुड़ना चाहिये। क्योंकि ये देश हित की बात है और 130 करोड़ भारतवासियों के हित की बात है।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget