PM मोदी बाबा केदारनाथ के दर्शन कर,निकटवर्ती पहाडी की एक गुफा में ध्यान साधना हुए लीन

बाबा केदारनाथ

TWITTER @NARENDRAMODI


चुनावी नतीजे आने से पांच दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उच्च गढ़वाल हिमालयी क्षेत्र में स्थित 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक विश्वप्रसिद्ध बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे,प्रधानमंत्री का पिछले दो साल में केदारनाथ का यह चौथा दौरा है। हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद प्रधानमंत्री मोदी स्लेटी रंग के पहाडी परिधान और पहाडी टोपी पहने और कमर में केसरिया गमछा बांधे दिखे । हाथ में लाठी लेकर चल रहे प्रधानमंत्री एकदम अलग अंदाज में नजर आ रहे थे।

समुद्र तल से 11755 फुट की ऊंचाई पर मंदाकिनी नदी के किनारे केदारनाथ मंदिर में पहुंचने पर तीर्थ पुरोहितों ने उनका स्वागत किया, जिसके बाद वह भगवान शिव की पूजा अर्चना और रूद्राभिषेक के लिये मंदिर के गर्भगृह में पहुंचे । करीब आधा घंटा चली इस पूजा के बाद प्रधानमंत्री ने मंदिर की परिक्रमा की और श्रद्धालुओं का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।
TWITTER @NARENDRAMODI

रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के मंदिर में पूजा अर्चना करने के दौरान श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गयी।

मंदिर परिसर के बाहर आने के बाद मोदी ने उत्तराखंड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह से केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने आल टरेन व्हीकल एटीवी में बैठकर अलग—अलग जगहों पर जाकर पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया।
प्रधानमंत्री इस दौरान मुख्य सचिव सिंह को इस संबंध में कुछ निर्देश देते हुए भी दिखाई दिये ।

इसके बाद खराब मौसम और बारिश से बढी ठंड के बीच मोदी पास ही स्थित पहाडी पर बनी ध्यान गुफा में चले गये जहां उन्होंने ध्यान साधना की । वह आज रात्रि विश्राम केदारनाथ में ही करेंगे। कल सुबह वह हेलीकाप्टर से बदरीनाथ जायेंगे और भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करेंगे।
TWITTER/ JP NADDA

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (कानून- व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर कडी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि मोदी के आगमन से उत्तराखंड की जनता और भाजपा बहुत उत्साहित है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के इस दौरे का मकसद पूरी तरह से आध्यात्मिक है।

इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी अपने दो दिवसीय उत्तराखंड प्रवास पर यहां के निकट जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचे जहां उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनकी अगवानी की।

Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget