सोनभद्र पहुंचकर नरेंद्र मोदी बोले,हमारी जाति गरीबो,आदिवासियों की जाति है

लोकसभा चुनाव-2019


सोनभद्र से नौशाद अन्सारी।।लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का प्रचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनभद्र से शुरू किया। उन्होंने अपने कहा कि मोदी की एक ही जाति है जो इस देश के गरीबो की जाति है वह मोदी की जाति है। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कुल नौ बार हुआ तो हुआ शब्द का इस्तेमाल किया। यूपी को महमिलावट की सरकार ने बर्बाद करके रख दिया सोनभद्र में भ्रष्टाचार की लूट मची हुई थी जिसे योगी जी की सरकार ने खत्म किया। सोनभद्र में बिजली पैदा होती है फिर भी यहां बिजली नही मिलती थी जो अब मिल रही है।

सोनभद्र के सजौर गांव में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुचे थे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने सबसे पहले भोजपुरी में जनता का अभिवादन किया और मां विंध्यवासिनी व ज्वाला देवी को प्रणाम करने के बाद अपना भाषण शुरू किया। भोजपुरी में उन्होंने कहा कि आप लोगन के आशीर्वाद लेवे सोनांचल में ऑइल हई हमे पूरा विश्वास ह की आप लोगन क प्यार मिलत रही। प्रधानमंत्री ने कहा कि दूर दूर तक लोग ही लोग है थोड़ी देर पहले यहाँ भयंकर धूप में आप तप रहे थे ईश्वर ने भी हम पर कृपा की है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि विज्ञान की शक्ति औए राजनीति की इच्छा शक्ति से क्या नही हो सकता है। आज के ही दिन था जब भारत ने परमाणु परीक्षण किया था इसके लिए देश के वैज्ञानिकों को प्रणाम। 1998 में परमाणु परीक्षण से साफ हो गया है कि भारत के पास क्षमता है। वाजपेयी सरकार के पहले की सरकार में इच्छा शक्ति नही थी आज इच्छा शक्ति है तभी आप अंतरिक्ष मे मिशन शक्ति दिखाते है।

प्रधानमंत्री ने महागठबन्धन पर कहा कि महा मिलावटी सरकार होती है तो वह राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल देती है। देश मे तीसरे मोर्चे की सरकार थी जिसमे समाजवादी पार्टी सहयोगी थी ने राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल दिया था। अटल जी की सरकार के बाद देश ने रिमोट सरकार देखी जिसने देश की साख को दांव पर लगा दिया। रिमोट सरकार ने दो पीढ़ी के सपने को चकना चूर कर दिया हुआ तो हुआ,सत्ता के दलालो ने कब्जा कर लिया हुआ तो हुआ, सिखों का कत्ले आम कर दिया हुआ तो हुआ , राष्ट्र हित के बजाय अपना हित सर्वोपरि होता है तो हुआ तो हुआ। वही मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि कल छठे चरण का मतदान है उन सभी राज्यो के मतदाताओं से आग्रह है कि कितनी भी गर्मी हो बढ़ कर मतदान करे।

उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि यूपी को जिन्होंने बर्बाद किया अब खुद की बर्बादी से बचने के लिए खुद को बचाने में लगे है। सपा बसपा के नेता यह नही बताते की राष्ट्र के लिए क्या नीति है उनके लिए सिर्फ मोदी को गाली देना रोज रोज नई गाली देना ही काम है।

प्रधानमंत्री ने बगैर किसी का नाम लिए बैगर बसपा सुप्रीमो मायावती के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि मोदी की जाति कौन सी जाती है लोग पूछते है। इस पर खूब तालियां बजी। जो भी अपने को गरीब मानता है वह जाति मेरी मोदी की है। उन गरीबो को 10 % के आरक्षण दे दिया । जिस घर के अंदर शौचालय दे दिया। गरीब किसान के खाते में पैसे जमा कर दिये वह जाति मेरी है।

चौकीदार ने चुप चाप बैठकर मार खाने की आदत को बदल दिया है अब हिंदुस्तान चुप नही रहेगा। अब भारत घर मे घुस कर मारता है। महा मिलावट करने वालो का एक ही सिद्धांत रहा है जहां वोट नही वहां विकास नही। आज पूर्वांचल के एक्सप्रेस वे बन रहे है , आधुनिक चिकित्सा सुविधा तैयार हो रही है। सपा बसपा वालो ने सोनभद्र को भ्रष्टाचार का अड्डा बनाया था जिसे योगी जी की सरकार ने रोका है । सरदार बल्लभ भाई पटेल होते तो देश के किसानो की हालत कुछ ऐसी नही होती । सोनभद्र के ओबरा और अनपरा में इतनी बिजली पैदा होती है लेकिन महा मिलावटी सरकार में बिजली देने में भी भेद भाव होता था पर योगी सरकार ने ऐसा नही होता है। सरकार बनने के बाद 5 एकड़ का दायरा खत्म हो जाएगा तब सभी किसानों के खाते ने पैसा जाएगा। उन्होंने कहा कि अगला 5 वर्ष पानी के लिए समर्पित करेंगे जिसके लिए अलग से जल शक्ति मंत्रालय बनाने का फैसला लिया है।



Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget