गुत्थी के किरदार से सिंगरौलीवासियों का मनमोहने वाला सुशील कौन है ?

स्टैंड-अप कॉमेडियन सुशील खरबंदा


ब्यूरो सिंगरौली।।कामयाबी यूं ही नहीं मिलाता,कामयाबी के पीछे एक लंबा संघर्ष होता है जो ज्यादा सुखदायी नहीं तो असहनीय भी नहीं होता। कुछ लोग संघर्ष से घबरा जाते हैं और कुछ इसको आनंद के रूप में स्वीकारते हैं,यह सब निर्भर करता है सोंच पर। दुनियां में न तो सुख की कमी है और न दुःख की बस दुःख को बांट कर हल्का करने वाले कम है इसलिए यह कहने वाले ज्यादा हैं के दुनियां में बस दुःख ही दुःख है। बहुत कम लोगों में साहस होता है के वह अपने दुःख को भूल कर औरो के दुःख को न केवल कम करने का काम करते हैं बल्कि उदास इंसान के लबों पर कुदरत की सबसे नायाब नेमत मुस्कान भी बिखरने का काम करते हैं। कुछ ऐसा ही हैं स्टैंड-अप कॉमेडियन सुशील खरबंदा का व्यक्तित्व।
मजदूर दिवस पर भारत के मिनी रत्न कंपनी एन सी एल सिंगरौली में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में सुशील खरबंदा अपनी प्रस्तुती देने बुधवार को शहर पहुंचे थे।उर्जांचल टाइगर से हुई चर्चा के दौरान उन्होंने अपने कॉमेडी जीवन के उतार-चढ़ाव भरी यात्रा पर खुलकर हर बात बताई। 
मूलरूप से चंदन नगर-सहारनपुर,उत्तर प्रदेश के रहने वाले सुशील बचपन में लोगों को परेशानियों में देखकर उन्हें हंसाने की कोशिश  करते थे। कॉमेडियन सुशील ने बताया कि स्कूली शिक्षा के दौरान सहपाठियो के बीच तरह-तरह की आवाजें निकालकर हसाते रहने की आदत और लोगों को हसाने की कोशिश कब रोजीरोटी का जरिया बन गया पता ही नहीं चला।उन्होंने बताया की उनके कामयाबी में सबसे ज्यादा मदद "अपना घर" के अशोक जैन और निर्देशक विनोद मेहता से मिली।
गुत्थी के किरदार ने जब सिंगरौली में हज़ारों लोगों की भीड़ का मनमोह लिया तब शायद ही किसी के हाथ बंधें रहें हो इस बात की तस्दीक तालियों की गडगडाहट खुद बयान कर रही थी।
तमाम चैनलों पर कॉमेडियन शो में प्रतिभागी रहे सुशील के कॉमेडी जीवन को गुत्थी (सुनील ग्रोवर) के कैरेक्टर ने प्रभावित किया।सुशील देश के जानेमाने कॉमेडीयन में से एक हैं जो कमेडी के आलावा एंकरिंग और मिमिक्री  भी करते हैं,लगभग सौ तरह के आव़ाज निकाल सकतें हैं। सुशील के अमिताभ बच्चन वाला किरदार लोगों को बहुत भाता है।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget