सिंगरौली पुलिस का प्रशंसनीय कदम, पोक्सो एक्ट जागरूकता अभियान


ब्यूरो,सिंगरौली
सिंगरौली पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन के निर्देश तथा, अतरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेंडे और लालदेव सिंह एस.डी.ओ.पी देवसर के मार्गदर्शन में थाना जियावन पुलिस की टीम द्वारा आज पुनः जन जगरुकता कार्यक्रम चलाया गया।आज आदिवासी बाहुल्य  ग्राम कुर्सा, ग्राम कुर्सा भाट,में जन जागरण कैम्प लगाया गया।
ज्ञात हो की, सिंगरौली जिले में पुलिस द्वारा लगातार कैम्प लगाया जाकर समाज में महिला अपराध, लैंगिक शोषण के अपराधों कमी लाने हेतु समाज मे जागरूकता लाने का प्रयाश किया जा रहा है।कैम्प में आसपास के ग्रामीण और छोटी उम्र के बालक बालिकाओं को शामिल किया गया।

एस आई खेलन सिंह, प्रभारी कुन्दवार,एस आई रूपा अग्निहोत्री,कांस्टेबल प्रियंका गुप्ता, कांस्टेबल आशीष द्वारा आम जनता तथा लड़के लड़कियों को,महिलाओं को, कम उम्र के लड़कों लड़कियों को एकत्र कर पॉक्सो एक्ट के बारे में विस्तार से बताया गया। 

महिला हेल्प लाइन और थाना चौकी के और बीट प्रभारी के नम्बर दिए है।

नाबालिगों को गुड टच,बैड टच के बारे में जानकारी दी गयी। नाबालिग बच्चियों को अकेले में नही छोड़ने व पर्याप्त देखरेख, व अभिभावकों को दोस्ताना व्यवहार रखने के बारे में बताया गया।बच्चियों को अपनी खुद की सुरक्षा करने के बारे में विस्तार से बताया गया। किसी अंजान व्यक्ति पर भरोषा नही करें, यह बातें समझाई गयी। 
किसी भी घटना होने तत्काल सूचना देने एवं पॉक्सो एक्ट में गंभीर सजा के प्रावधानों के बारे में और न्यायालय में सुनवाई कम समय मे पूरी होकर फांसी जैसे गंभीर सजा सजा होने के बारे में बताया गया।

मध्य प्रदेश में सन 2018 से अभी तक पॉक्सो एक्ट में कुल 21 अपराधियों को फांसी कैसे गंभीरतम सजा सुनाई जाने की बात बतै गयी।



Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget