भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची बनाएं कमिश्‍नर-मुख्यमंत्री


अजीत नारायण सिंह 
वाराणसी।।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों की सरकार में कोई जगह नहीं है, जिनके उपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हों। उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और उन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दी जाए।

गुरुवार देर रात सचिवालय प्रशासन विभाग के कामकाज की समीक्षा कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमिश्नर दीपक अग्रवाल से कहा कि कार्य करा रहे कंपनी के सीईओ को बुलाकर 30 जून तक कार्य पूर्ण कराए जाने हेतु अल्टीमेटम से अवगत करा दिया जाए और यदि 30 जून तक कार्य पूरा नहीं होता है तो कंपनी के साथ साथ जलनिगम के अभियंताओं के विरुद्ध भी एफआईआर दर्ज कराई जाए। इसके लिए उन्होंने कमिश्नर से जलनिगम के जिम्मेदार अधिकारियों की सूची अभी से ही तैयार किए जाने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि जलनिगम को व्यवस्थाओं का मजाक नहीं बनाने दिया जाएगा। रमना सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य भी विलंब से होने तथा बरसात से पूर्व पूरा कराए जाने वाले कार्य भी अब तक पूरा न होने की कमिश्नर द्वारा जानकारी दिए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने ऐसी कंपनियो को कार्यों को समयावधि में पूरा कराए जाने हेतु नोटिस पे नोटिस देने तथा उसके बाद ऐसे लापरवाह कंपनियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराए जाने का भी निर्देश दिया।

प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत वर्ष 2015 से निर्माणाधीन आवास के कार्य जिन्हें जून 2019 में पूरा होना था अब तक पूरा न कराए जाने की जानकारी पर मुख्यमंत्री ने गहरी नाराजगी व्यक्त जतायी। आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि कार्यदाई संस्था आवासो का निर्माण करा रही है, वहीं लाभार्थियों का चयन भी कर रही है। उन्होंने कमिश्नर को इसकी जांच किए जाने का निर्देश दिया।

चौकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर के अब तक 73 प्रतिशत पूर्ण हो चुके निर्माण कार्य को दिसंबर, 2019 तक हर हालत में पूरा कराए जाने का सेतु निगम के अभियंता को निर्देशित किया। कार्य के दौरान सुरक्षा मानकों को पूरी तरह अपनाने पर जोर देते हुए कहा कि घटना की पुनरावृत्ति किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। निर्माण परियोजनाओं की प्रगति की साप्ताहिक समीक्षा करें। जनहित के परियोजनाओं से खिलवाड़ नहीं होने देंगे।

इस अवसर पर कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कारी डोर से संबंधित मॉडल भी भेंट किया।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget