यातायात नियम का पालन, बनता है जीवन रक्षक कवच- ASP सूर्यकान्त शर्मा


विभिन्न समाजिक संगठन एवं पुलिस ने निकाली विशाल जन जागरूकता रैली

ज्ञानेन्द्र गोस्वामी

सीधी- जिले में बढ़ रही दुर्घटनाओं के ग्राफ को देखते हुए यातायात पुलिस के द्वारा विशाल जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। उक्त रैली का उद्देश्य जागरूकता के माध्यम से दुर्घटनाओं के ग्राफ को पूरी तरह समाप्त करना बताया गया। दुर्घटना में भले ही चोंटिल एक व्यक्ति होता है किन्तु उसकी पीड़ा परिवार के हर एक सदस्य को बराबर होती है। रैली का शुभारंभ यातायात थाना से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकान्त शर्मा के द्वारा हरी झंडी दिखा कर किया गया। यह रैली अस्पताल चौक, गॉधी चौक, हनुमान मंदिर होते हुए सोनांचल बस स्टैन्ड का चक्कर लगाते हुए समाप्त हुई। रैली में जन जागरूकता के लिये स्लोगन पट्टी, फ्लैक्स, माइक, चोंगा, एनाऊंसमेन्ट, के माध्यम से सैकड़ो लोगों ने समाज को संदेश दिया कि सीधी को दुर्घटना मुक्त बनाने के लिये यातायात नियमों का पालन अति आवश्यक है।

सामाजिक कार्यक्रम से हुआ समापन .

सोनांचल बस स्टैन्ड, चौकी के सामने विशाल यातायात जन जागरूकता रैली का समापन हुआ। इस अवसर पर देश भक्ति से ओत प्रोत गाना नृत्य व उद्बोधन हुआ जिसमें सभी वक्ताओं ने यातायात पुलिस के वेहतर कार्यो की सराहना की । सारगर्भित उद्बोधन में श्रीमती पूनम अमित सोनी, श्रीमती मनीला सिंह, सुबेदार भागवत पाण्डे यातायात प्रभारी, श्रीमती वर्षा गौतम, दीपक मिश्रा एनएसयूआई अध्यक्ष सहित अन्य शामिल रहें। जन्नत गुप्ता बाल कलाकारा के द्वारा देश भक्ति गाने पर शानदार प्रस्तुती दी गयी। उक्त कार्यक्रम का सफल मंच संचालन सुरेन्द्र मणि दुबे राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञान विज्ञान परिषद द्वारा किया गया।

यातायात नियम का पालन, बनता है जीवन रक्षक कवच 
- सूर्यकान्त शर्मा

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत शर्मा ने अपने सारगर्भित उद्बोधन में कहा कि यातायात के नियमों का पालन हमें सदैव करना चहिये क्योंकि ये जीवन रक्षक कवच की भॉति काम करते हैं। साथ ही सीट बेल्ट एवं हेलमेट के बारे में बहुत ही रोचक तथ्य बताए गए। वहीं अपने उद्बोधन में यातायात प्रभारी सूबेदार भागवत प्रसाद पांडेय ने कहा कि आप सब के द्वारा मिले प्रेम स्नेह ने यह प्रमाणित कर दिया है कि यदि यातायात प्रभारी अच्छी मंशा से यातायात को सुदृढ़ बनाने में लगे तो अपार जन सहयोग हमेशा उनके साथ हैं। पुलिस को इस तरह से जनता का सहयोग मिलना निश्चित रूप से एक सकारात्मक पहल है और इस पहल का स्वागत होना चाहिए । वहीं आम सभा को संबोधित करते हुए विभिन्न सामाजिक संगठन के बुद्धिजीवियों ने यातायात प्रभारी के वेहतर कार्यो की जम कर तारीफ की साथ ही दुर्घटना से होने वाली मृत्यु को टालने के कई बेहतर उपाय भी बताए गए। 


इनका रहा सराहनीय योगदान 

श्रीमती संगीता सिंह, श्रीमती सुनीता रानी वर्मा, श्रीमती मुन्नी वाई, श्रीमती राधा पाण्डेय, श्रीमती रन्नू साकेत, श्रीमती निशा वर्मा, श्रीमती उत्तरा वर्मा, राहुल, अमित सोनी प्रो० कालिका ज्वेलर्स, सुमित जायसवाल, एनएसयूआई, पूर्व सैनिक सेवा परिषद से कैप्टन धीरेश कुमार सहित अन्य दर्जनों पदाधिकारी, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, सव्य सांचीए, टाईगर ग्रुप, शिवाजी बाक्सिंग एकेडमी, सामाजिक समरसता मंच एवं भारी संख्या में मातृ शक्तियॉ, गणमान्य नागरिक सहित अन्य जनों का यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम को सफल बनाने में सराहनीय योगदान रहा ।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget