जल उपभोक्ता संस्था बढौरा एवं मनकीसर की नहरों में जमकर हो रही है घोटाले बाजी,सबंधित अधिकारी सो रहा है कुम्भकरण की नींद

गरीब किसानों के साथ खिलवाड़ करने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही कब?


सीधी।। जिले के बढौरा एवं मनकीसर क्षेत्र में जल उपभोक्ता संस्था के अध्यक्ष का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है वहीं पर गांव गांव में किसानों को पानी देने के लिए खेतों में छोटी-छोटी नालियों का निर्माण कराया जा रहा है। नालियों का कार्य पूर्ण करने की ठेकेदारों द्वारा होड़ लगी हुई है। 

ठेकेदार जो नालियों का निर्माण करा रहे हैं इतनी घटिया है कि यह नालियां जून माह के बरसात में ही कही खेतों में ना बह जाए, जहा खेतो में पर्याप्त मात्रा में सीमेंट एवम गिट्टी न मिलने से नालियों के बनते ही दरार आ गई हैं।नलियों को बनाने के बाद सही तरीके से उसकी सिंचाई नही की जा रही है। 

जब उर्जांचल टाइगर की टीम पहुंचकर नालियों का जायजा लिया और ठेकेदारों से इस मामले पर बात की तो ठेकेदारों द्वारा बताया गया कि नाली का निर्माण कराने से पहले ही एसडीओ एवं इंजीनियर को 30% कमीशन देना पड़ता है तब हमारा काम पास होता है ।यही कारण है की हम गुणवत्तापूर्ण नाली का निर्माण करने में असमर्थ हो जाते हैं। अर्थात कमीशन के चक्कर में एसडीओ एवं इंजीनियर मौन बैठे हुए हैं।  
हद तो यह है किसानों की शिकायत के बाद भी नालियों का निरीक्षण करने तक नहीं आते हैं जिम्मेदार अधिकारी। 
ठेकेदारों द्वरा आनन-फानन में गुणवत्ता विहीन नालियों के निर्माण कार्य से परेशान,ग्रमीण किसानों की उम्मीद कलेक्टर महोदय से है,समाचार के माध्यम से ग्रमीण किसानों ने क्लेक्टर महोदय से अपील है कि ऐसे घूसखोर इंजीनियर एवं एस डी ओ के ऊपर जल्द से जल्द उचित कार्यवाही की जाए।
रिपोटर ज्ञानेन्द्र गोस्वामी



Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget