सिंगरौली : पत्नी का हत्यारा पति पुलिस के गिरफ़्त में !


मोरवा (सिंगरौली)।। महीने भर चले इलाज के बाद मोरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत डेढ़ माह पूर्व अग्निस्नान से झुलसी महिला की मौत के मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर उसकी हत्या का मामला सुलझाने का दावा किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 29 अप्रैल की रात गोरबी निवासी सुनीता पति राकेश कोल अपने घर के रसोई में बुरी तरह झुलस गई थी। जिसके बाद उसका इलाज जिला चिकित्सालय बैढ़न में चल रहा था। जहां करीब 1 माह तक चले इलाज के बाद 1 जून को महिला की मौत हो गई और अब करीब डेढ़ माह बाद इस हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए आरोपी के पति राकेश कोल को पुलिस ने हत्या के मामले में अपराध क्रमांक 282/19 धारा 302 के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है।

मौत के बाद मामले में आया नया मोड़

दुर्घटना से दिख रहे इस मामले में महिला की मौत के बाद तब नया मोड़ आ गया जब मृतिका की मां ने अपनी बेटी संगीता के पति पर जलाकर मारने का आरोप लगाया। मामले की पड़ताल मोरवा एसडीओपी डॉक्टर कृपाशंकर द्विवेदी ने स्वयं अपनेेे हाथ में ली। जहां जांच के दौरान उन्हें पता चला की घटना की रात दोनों के बीच किसी बात को लेकर काफी कहा सुनी हुई और नशे में धुत पति ने आवेश में आकर घर में रखी ढिबरी से पत्नी को जलाने का प्रयास किया। मोरवा निरीक्षक अनूप सिंह ठाकुर के अनुसार आरोपी राकेश एवं उसकी पत्नी संगीता का विवाह कुछ वर्ष पूर्व ही मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत देवसर में संपन्न हुआ था। 

मामले में डॉक्टरों की घोर लापरवाही हुई उजागर 

इस मामले में जिला चिकित्सालय बैढ़न के डॉक्टरों की घोर लापरवाही उजागर हुई है, क्योंकि 1 माह तक चले इलाज के दौरान चिकित्सकों ने नियम अनुरूप घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी। 

इस मुद्दे पर एसडीओपी मोरवा ने बताया कि इस प्रकार की घटना की जानकारी पुलिस को मुहैया कराना जरूरी है परंतु उनकी तफ्तीश में यह बात सामने आई की उस समय वहां मौजूद चिकित्सकों ने इस संदर्भ में कोई भी जानकारी पुलिस को नहीं दी, ना ही इलाज के दौरान पुलिस को इसकी सूचना देना मुनासिब समझा।

मामले को सुलझाने में इनकी रही भूमिका

उक्त कार्रवाई में एसडीओपी मोरवा डॉ कृपाशंकर द्विवेदी, व निरीक्षक अनूप सिंह ठाकुर के साथ गोरबी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक उदय करिहार, पीएसआई अमन वर्मा, सहायक उपनिरीक्षक सतीश दीक्षित की अहम भूमिका रही।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget