बच्चों ने सीखे "वायुयान बनाने,उड़ाने और एयर पिस्टल चलाने के गुण"


अंकुर पटेल, विशेष संवाददाता

वाराणसी।। ग्रीष्मकालीन शिविर के दौरान एरोमाडलिंग में बच्चों ने BHU स्थित हवाई पट्टी पर बच्चों ने खुद के द्वारा बनाये गयें प्लेन को उड़ाया और साथ ही शौर्य शूटिंग अकादमी के तत्वावधान में पिस्टल और रायफल शूटिंग के गुण को भी सीखा।

ऋषिकल्प सोसायटी "अक्षर पाठशाला के बच्चों ने आज 1 महीने से चल रहे ग्रीष्मकालीन शिविर के अंतर्गत काशी हिन्दू विश्विद्यालय में वायुयान बनाने और उसे उड़ाने के गुण सीखें, साथ ही उन्होंने शौर्य शूटिंग अकादमी के शूटरों द्वारा एयर पिस्टल और रायफल शूटिंग को सीखा।

दिनांक 19 जून को ग्रीष्मकालीन शिविर के दौरान 25 बच्चों एवं अक्षर पाठशाला के 15 वॉलनटिअर्स ने खुद के बनाये एयर क्राफ्ट को उड़ाया, 1 महीनें से चल रहे ग्रीष्मकालीन शिविर में आज A.M.I हरिराज सिंह गायकवाड़ के निर्देशन में सीनियर फ्लायर अमित राय एवं सुभाष ने बच्चों को एयर क्राफ्ट की जानकारी दी तथा उसे उड़ाने का गुण भी सिखाया।

साथ ही बच्चों ने आज शौर्य शूटिंग अकादमी के नेशनल शूटरों ने अक्षर पाठशाला के बच्चों को एयर पिस्टल और एयर रायफल शूटिंग भी कराई, बच्चों ने आज दोनों ही कार्यशाला में कई जानकारियां प्राप्त की और बखुबी प्रतिभाग भी किया।

इस कार्यक्रम में मुख्या रूप से ऋषिकल्प सोसायटी के सचिव गोविंद सिंह , सागर शर्मा, ललित विश्वकर्मा, सिमरन सिंह, श्रेया सोनी, अमन चन्देल, प्रिया सिंह, रमा सिंह, मृदुल सिंह, सतीश शर्मा, सत्यप्रकाश पाठक, लतिका अग्रवाल, पूजा चौरसिया आदि लोग मौजूद रहे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget