ए०डी०जी० एन०सी०सी० उत्तर प्रदेश डायरेक्ट्रेट ने "एक भारत श्रेष्ठ भारत कैंप" का किया निरीक्षण

अंकुर पटेल (विशेष संवाददाता)
वाराणसी स्वामी हरसेवानंद पब्लिक स्कूल बनपुरवा के हरीतिमा युक्त परिसर में 600 एनसीसी कैडेटों के 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में उनके परेड, क्रियाविधि, रहन-सहन इत्यादि के निरीक्षण हेतु मेजर जनरल अरुण कुमार सापरा, एडीजी एनसीसी उत्तर प्रदेश डायरेक्टरेट ने आयोजित "एक भारत श्रेष्ठ भारत कैंप" का निरीक्षण किया l इस कैंप में ओड़िशा और उत्तर प्रदेश के 600 कैडेट और पदाधिकारी सम्मिलित हुए और विगत 10 दिनों से अनेक सामाजिक समस्यायों पर सेमिनार, प्रशिक्षण खेल पद संचालन एवं शस्त्र सम्बन्धी क्रियाविधियों का प्रशिक्षण ले रहे हैं ।

कैंप की खासियत

"ओडिसा और उत्तर प्रदेश के 600 Ncc कैडेटो ने कैंप में भाग लिया"

जानिए मेजर जनरल अरुण कुमार सापरा के बारे में

मेजर सापरा की पहचान फौज में एक जांबाज एवं सफल प्रशासक के रूप में है । लातूर में आए भूकंप, मुंबई विस्फोट इत्यादि भीषण त्रासदी में अपनी सेवाएं दे चुके मेजर सापरा एनसीसी को अब अपनी सेवाएं एडीजी के रूप में दे रहे हैं ।

Ncc कैडेट द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर की शानदार प्रस्तुति

प्रचण्ड गर्मी,चलती लू की थपेड़ो एवं अग्निवर्षा करते सूर्यदेव के प्रकोप के बीच जाँबाज Ncc कैडेट का जज्बा देखते ही बनता था । मौका था उनके राष्ट्रीय शिविर के निरिक्षण का,Ncc कैडेटों का उत्साह और उनकी ऊर्जा देखते ही बन रही थी, होती भी क्यों न l उनके ए०डी०जी० मेजर जनरल अरुण कुमार सापरा मुख्य अतिथि के रूप में उनके बीच में मौजूद थे ।

मेजर जनरल अरुण कुमार सापरा को एनसीसी कैडेट ने शानदार गार्ड ऑफ ऑनर प्रस्तुत किया । 

मेजर जनरल ने कैडेटों को किया संबोधन

एडीजी ने कैडेटों को संबोधित किया और बताया कि "एक भारत श्रेष्ठ भारत कैंप" के माध्यम से देश के विभिन्न राज्यों और प्रांतों के एनसीसी कैडेटों को एक साथ रहने का मौका मिलता है और एक दूसरे की संस्कृति और सभ्यता को नजदीक से देखने और समझने का भी मौका मिलता है इस कैंप के द्वारा हमारे विशाल देश के युवाओं को राष्ट्रीय एकीकरण, एकजुटता और गौरव का एहसास होता है।


ए डी जी ने इस कैंप में सम्मिलित हो रहे सभी कैडेटों को अपने ग्रुप की नुमान्दिगी करने पर मुबारकबाद दी और साथ ही कैंप के आयोजन में सम्मिलित सभी अधिकारियो, जेसीयो,पीआई स्टाफ और सिविलियन स्टाफ की भी प्रसंशा की।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget