'बहरी सरकार' गूंगे अधिकारी' से गरीबों,किसानों और असहायों का भला न होगा - अंजनी सिंह


  • 'बहरी सरकार' गूंगे अधिकारी' से गरीबों,किसानों और असहायों का भला न होगा - अंजनी सिंह - अंजनी सिंह 
  • गरीबों कि फरियाद बनाम नेता जी का फोन - सोनभद्र अभी जिसका जिंदा ताजा उदाहरण है।


धानापुर।। सिद्धपीठ राष्ट्रसेवा ट्रस्ट (SRST) के अध्यक्ष किसान नेता अंजनी सिंह के नेतृत्व में आज नवगठित किसान युवा शक्ती के कार्यकर्ताओं महिला शक्ती प्रकोष्ठ कि एक आकस्मिक बैठक हुई। इस बैठक में सोनभद्र में हुए नरसंहार को लेकर सुस्त लचर सरकारी व्यवस्था एवं सरकार तथा उनके नेताओं के दबाव व खुशामद में नेताओं के फोन पर कलम चलाने वाले ऐसे सभी अधिकारियों कर्मचारियों कि घोर निंदा कि गईं। 

बैठक में भाग लेते हुए महिलाओं ने सोनभद्र में महिलाओं के ऊपर हुवे हमले कि घोर भर्त्सना की अंजनी सिंह ने कहा की धीरे-धीरे उत्तर प्रदेश का पूरा का पूरा माहौल असंवेदनशील होते जा रहा है। शासनिक एवं प्रशासनिक विभागों के अधिकारी जिन्हें कर्तव्य पालन का पाठ पढ़ाया जाता है शपथ दिलाई जाती है वो अब सत्तासीन दरबार के चंद्रवरदाई बन चुके हैं।

आज गाँव गरीब किसान कमजोर जिसे लोकतंत्र का मालिक होने का संवैधानिक अधिकार है आज वही पीड़ित महज मात्र एक मतदाता हैं औऱ कुछ नहीं, जिसे अधिकारियों कर्मचारियों से अपनी फरियाद सुनाने के पहले एक बडे़ नेता के फोन कराने की सेटिंग करती पड़ती है। यही कारण आज वर्तमान दौर में भारत का हर कमजोर असहाय चौतरफा धनबलियों बाहुबलियों सत्ता के कब्जेदारों के चक्रव्यू में फँस चुका है। 
सिंह ने कहा की मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं की आजादी के मात्र सत्तर बहत्तर सालों में हि भारत की आम सभ्य साधारण जनता अपने हि देश में सत्तानशीन नेताओं कुर्शीनशीन अधिकारियों कर्मचारियों लोगों के हाँथो के गुलाम जैसा जीवन जीने को मजबूर हैं। 
बैठक में यह भी तय हुआ की जिस प्रकार मोदी जी आम जनता से मन की बात करते हैं ठीक उसी तरह अब देश के किसानों नौजवानों महिलाओं सबके हित में मोदी जी से मुद्दे की बात होगी इस संदर्भ में जिलाअधिकारी को भी अवगत कराया जायेगा। 

बैठक में सदानंद खरवार' पिंटू खरवार विजयी रामवरन राम विनोद पांडे उमेश शर्मा बबलू सिंह रोहित मुकेश दिलीप हेमराजी देवी मुनिया सुगवन्ती रेखा शशी शीला नेहा साक्षी सहित काफी संख्या में अन्य महिलाएं मौजूद रहीं

Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget