यमुना एक्सप्रेस-वे बस हादसा : ड्राइवर की एक झपकी ने ली 29 लोगों की जान?


लखनऊ।। उत्तरप्रदेश के यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार तड़के साढ़े चार बजे अवध डिपो की बस लखनऊ से दिल्ली आ रही थी, तभी बस अनियंत्रित होकर नाले में गिर गई। इसमें 29 यात्रियों की मौत हो गई। 20 से ज्यादा घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा आगरा से 9 किमी दूर एत्मादपुर कस्बे के पास हुआ। मारे गए लोगों में 27 पुरुष और 2 लड़कियां शामिल हैं।
शैला अहमद (पूर्व सांसद)  
लखनऊ से दिल्ली आ रही रोडवेज बस यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसे का शिकार हो गई इस दुखद समाचार से मैं आहत हूं।मृतकों के परिवार के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं।और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

पुलिस के मुताबिक दिल्ली आ रही अवध डिपो की जनरथ एक्सप्रेस रोडवेज बस सं. यूपी 33 एटी 5877 अनियंत्रित होकर ग्राम कुबेरपुर के पास झरना नाले में गिर जाने से पानी के अंदर आधी डूब गई। 27 शव निकाले गए और करीब 15-16 लोगों को घायल अवस्था में निकाल कर अस्पताल भेजा गया है। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाने का निर्देश दिया है और व्यक्तिगत तौर पर भी वे कार्यों की निगरानी कर रहे हैं। घटनास्थल पर सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। डीजीपी ने मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी है।
डीएम ने कहा, शायद ड्राइवर को आई थी झपकी 

आगरा के डीएम एनजी रवि कुमार ने बताया  कि प्रारंभिक जांच में ऐसा लग रहा है कि बस की स्पीड तेज थी और ड्राइवर को झपकी आ गई थी। फिलहाल मौके पर सर्च ऑपरेशन जारी है।

आगरा पुलिस ने हादसे में मारे गये 19 लोगों की सूची जारी की है।

मरने वालों की पहचान सिद्धार्थ दुबे, सत्य प्रकाश शर्मा, धीरज पांडे, अन्वेष अवस्थी, सत्य प्रकाश तिवारी, आदित्य कश्यप, प्रेमचंद्र, विजय बहादुर सिंह, हुजूर आलम, प्रयागु मिश्रा,दीपक सिंह, धीरेंद्र प्रताप सिंह,अंकुश श्रीवास्तव, आकाश श्रीवास्तव,ई.अहमद,अमित कुमार,दीपक कुमार और रोडवेज का एक कर्मचारी,जिसके नाम का उल्लेख नहीं किया गया है।10 अन्य मृतकों की पहचान की जा रही है।

Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget