वाराणसी : जिलाधिकारी के आदेश की अवहेलना कर रहा आबकारी विभाग।


अजीत नारायण सिंह 

वाराणसी।। हाल में जिलाधिकारी अपने आदेश दिनांक 25.6.19 के जरिए जिला आबकारी अधिकारी वाराणसी को जनपद बाराबंकी में हुए विषाक्त कांड के दृष्टिगत निर्देशित किया था की जनपद के समस्त फुटकर दुकान के अनुज्ञापी देसी शराब, विदेशी मदिरा, बियर, मॉडल्स शॉप एवं बार के अनुज्ञापी दुकान से होने वाले मंदिरा बिक्री करते समय ग्राहक को मदिरा की शीशी पर लगे क्यू आर कोड को स्कैन करके मदिरा की बाध्यता की पुष्टि करा कर ही उपलब्ध कराएं ताकि दुकान से कोई अवैध शराब की बिक्री ना हो सके।
जब उक्त आदेश के परिपेक्ष में जिला आबकारी अधिकारी वाराणसी से उनके मोबाइल संख्या पर बात किया गया था तो उन्होंने बताया कि उक्त आदेश का कड़ाई से पालन कराया जाएगा यदि कोई दुकानदार आदेश का पालन नहीं करता है तो तत्काल उनके मोबाइल नंबर 9454465610 पर उन्हें तत्काल अवगत करा सकता है।
किन्तु जनपद के लगभग अधिकांश दुकानदार आदेश का अनुपालन नहीं कराया जा रहा है उक्त आदेश का जब पड़ताल किया गया तो दुकानदार को इसका पता ही नहीं है। जब इसकी शिकायत जिला आबकारी अधिकारी के नंबर पर फोन करने पर उनका मोबाइल रिसीव नहीं हुआ फल स्वरूप उनको व्हाट्सएप के द्वारा इसकी जानकारी दी गई किंतु अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।

Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget