VEDEO: भाजपा के मंत्री ने कैमरे के सामने कांग्रेस विधायक से जबरदस्ती कहा,कहो 'जय श्री राम'


लिंचिंग में मारे गए लोगों से जय श्रीराम के नारे लगवाने की बात पर भले ही कई तरह की सफाई दी जाती हो लेकिन तथ्य झूठ के मखमली चादर से नहीं ढका जा सकता। तभी तो कोई सर्वमान्य सत्य को झुठलाने के नए तर्क गढ़ता है तो कोई जनता मूलभूत सुविधाओं के बजाय नारों को लगवा कर जमीनी हकीक़त पर पर्दादारी करने की कोशिश करता है। अकेले निरीह को झुंड द्वरा जोर जबर से नारे लगवाने की खबरों के बीच अब एक माननीय द्वारा दुसरे माननीय को नारे लगवाने का वीडियो वायरल हुआ है। 



जी हां झारखंड में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बीजेपी सरकार में मंत्री सीपी सिंह कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी का हाथ ऊपर उठाकर उनसे 'जय श्रीराम' का नारा लगाने के लिए बोल रहे हैं।

वीडियो में झारखंड की भाजपा सरकार में मंत्री सीपी सिंह कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी से कहते नजर आ रहे हैं-
इरफान भाई एक बार जोर से नारा लगाएं ‘जय श्रीराम’, (इस दौरान सीपी सिंह, कांग्रेस विधायक का हाथ उठाने की कोशिश करते हैं।) बस हो गया.. .हो गया काम (तंज कसते हुए)। 
‘तेरे पूर्वज भी जय श्रीराम थे’

देखते ही देखते सीपी सिंह का लहजा बदल जाता है। इसके बाद वह इरफान अंसारी से कहते हैं-

तेरे पूर्वज भी जय श्रीराम वाले थे। ये भूलो मत. आपके पूर्वज भी जय श्रीराम थे।आपके पूर्वज बाबर नहीं थे...आपके पूर्वज तैमूर लंग नहीं थे। आपके पूर्वज गोरी-गजनी नहीं थे। ये ध्यान रखिएगा....आपके पूर्वज भी जय श्रीराम थे।
आम जनता की बात करते रहे इरफान

सीपी सिंह के तल्ख होते लहजे के बीच इरफान अंसारी कहते हैं, ‘राम के नाम पर आप डरा नहीं सकते। कोई डरा नहीं सकता यहां। राम का नाम बदनाम मत कीजिए आप लोग....राम सबके हैं।’‘काम चाहिए, रोजगार चाहिए. शहर में नाली चाहिए। सड़क चाहिए, बिजली चाहिए।’अंसारी ने आगे कहा, ‘राम किस हाल में हैं, कभी देखने गए आप लोग। अयोध्या में जाइए, देखिए जाकर किस हाल में हैं वहां राम।'

तबरेज को भी भीड़ ने जय श्री राम बोलने के लिए किया था मजबूर

इससे पहले पिछले महीने झारखंड में ही भीड़ ने मुस्लिम युवक तबरेज अंसारी को चोरी के शक में बांधकर घंटों पीटा था और उसे जय श्री राम के नारे लगाने को मजबूर किया था।भीड़ की पिटाई से आई चोटों और इलाज न मिलने की वजह से चार दिन बाद पुलिस हिरासत में उसकी मौत हो गई थी।


Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget