8 पटवारियों कों कारण बताओं नोटिस व एक दिन का वेतन काटने का कलेक्टर ने दिये निर्देश


ओम प्रकाश शाह

सिंगरौली।। प्रधानमंत्री किसान संम्मान निधि तथा बेब जीईएस पोर्टल में नामातरण के कार्यो की प्रगति न्यूनतम होनें के कारण आठ पटवारियों को कारण बताओं नोटिस तथा बैठक में अनुपस्थित रहने पर दो पटवारियों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश कलेक्टर केवीएस चौधरी के द्वारा जिला पंचायत के सभागार में आयोजित राजस्व संबंधित समीक्षा बैठक दौरान दिया गया।

कलेक्टर चौधरी के द्वारा तहसील सिंगरौली शहरी एवं ग्रामीण जोन के राजस्व अधिकारियों तथा राजस्व निरीक्षकों पटवारियों की बैठक आयोजित कर अभी तक प्रधानमंत्री किसान संम्मन निधि योजना के तहत प्राप्त किये गये कुल किसानों के आवेदन पंत्रों की समीक्षा की गई। तथा अपने अपने हल्कों के नामातरण बेबजीईएस पोर्टल पर अपलोड करने की स्थिति के संबंध में जानकारी पटवारियां से चाही गई। जानकारी प्राप्त करने के पश्चात जहा पटवारियों एवं राजस्व निरीक्षिकों को समय सीमा के अंदर लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिये गये। तथा तहसीलदार तथा नायब तहसीलदारों को भी इन दोनों कार्यो को अपने अपने क्षेत्रों का लक्ष्य के अनुसार कराये जाने का निर्देश दिये गये।

बैठक के दौरान हल्का पटवारी खुटार एवं डिग्घी पटवारी अनुपस्थित रहे। जिनका एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिये गये। तथा कम प्रगति लाने वाले हल्का पटवारी पिपराझापी, बुधेला, खटखरी, हर्रई,आदि को कारण बताओं नोटिस जारी करने का निर्देश कलेक्टर के द्वारा दिया गया। बैठक के दौरान अपर कलेक्टर ऋजु बाफना के द्वारा भी उपस्थित तहसीलदारों राजस्व निरीक्षकों तथा पटवारियों को बेब जीआईएस पोर्टल पर प्रकरणों को दर्ज करने के तरीके से अवगत कराया गया। बैठक में तहसीलदार विवेक गुप्ता, जितेन्द्र बर्मा,जान्हवी शुक्ला, एस.पी प्रजापति अधीक्षक, परमसुख बंसल राजस्व निरीक्षिक, विद्याषंकर जायसवाल, शेषमणि शर्मा आदि उपस्थित रहे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget