सोनभद्र के घोरावल में जमीनी विवाद में चली गोली, 9 की मौत,दर्जनों गंभीर रूप से घायल


सोनभद्र। घोरावल कोतवाली क्षेत्र के मूर्तिया गांव में बुधवार की दोपहर में जमीनी विवाद को लेकर हुए आपसी विवाद में जमकर खूनी संघर्ष हुआ। वारदात में नौ लोगों की मौत हो गई और दर्जन भर से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं। 
स्‍थानीय लोगों के मुताबिक विवाद के दौरान आपस में असलहे से फायरिंग और गड़ासा चलने से कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। मामले की जानकारी होने के बाद मौके पर पुलिस ने पहुंचकर घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया जहां पर कई की स्थिति गंभीर बनी हुई है। मृतकों में तीन महिला और छह पुरुष शामिल हैं। वहीं घायलों की संख्‍या दर्जन भर से अधिक है जिनका इलाज अस्‍पताल में किया जा रहा है।




घोरावल कोतवाली क्षेत्र में ग्राम पंचायत मूर्तिया के ग्राम उभ्भा में बुधवार की दोपहर भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में बहस के बाद आपसी संघर्ष शुरू हो गया। संघर्ष के दौरान असलहा से लेकर गडासा तक चलने लगा जिसके बाद नौ लोगों की मौत हो गई जबकि लगभग 18 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए।

घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया, आनन फानन पुलिस अधीक्षक समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घायलों में 18 लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल में भर्ती कराया गया है। जबकि गंभीर रूप से घायल आधा दर्जन लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

भूमि विवाद गुर्जर व गोड़ जाति के बीच शुरू हुआ था जो देखते ही देखते खूनी संघर्ष में बदल गया और गांव में लाशें बिछ गईं।घटना से पूरे जनपद में हड़कम्प की स्थिति बनी हुई है।
सोनभद्र पुलिस अधीक्षक सलमान ताज़ पाटिल 




घोरावल जमीनी विवाद : किसी को बख्शा नहीं जाएगा - डी.आई.जी 


कोई दोषी बख्शा नहीं जाएगा -DGP 

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget