कबाड़ियो का आतंक : एनसीएल बीना परियोजना में कबाड़ियो ने सुरक्षा कर्मी को जमकर पीटा और ले गए काटकर केबिल !


के.सी.शर्मा

बीना।सोमभद्र।जनपद सोनभद्र के उर्जान्चल में कबाड़ियों ने एन सी एल और पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को खुली चुनौती दे दी है।बीती रात एनसीएल की बीना परियोजना में "राम ड्रग लाईन" की सुरक्षा में तैनात निजी सुरक्षा एजेंसी के एक गार्ड को दो दर्जन से अधिक कबाड़ियों ने अर्धरात्रि के बाद अचानक धावा बोल कर बंधक बना लिया।मनबढ़ कबाड़ियों ने लाठी- डंडे से सुरक्ष कर्मी को जमकर पीटा जिससे वह बुरी तरह चोटिल हो गया और ड्रग लाईन का कीमती केविल काट रफूचक्कर हो गए।इस घटना से पूरे खदान क्षेत्र में दहशत व्याप्त हो गयी है।

पुलिसिया संरक्षण के चलते नहीं होता कार्यवाही ?

एनसीएल के सुरक्षा विभाग ने इसकी सूचना शक्तिनगर और बीना पुलिस को दे दी है, लेकिन पुलिसिया संरक्ष्ण में चलने वाले कबाड़ कारोबार से जुड़े कबाड़ चोर गिरोह के खिलाफ कोई कार्यवाही होने की कोई उमीद नही है, जिससे खदान क्षेत्र में काम करने वाले कोल कर्मियों में भय व दहशत व्याप्त है।
ज्ञात हो कि, गत दिनों 33000 kv की चलती लाईन का तार काट ले गए थे जिससे उर्जान्चल के ग्रामीण अंचल की हफ्तों बिजली आपूर्ति बाधित रही।इस कबाड़ चोर गिरोह को एक सप्ताह में पकड़ने का पुलिस का दावा खोखला ही साबित हुआ  है।
स्थिति इतनी बदतर हो गयी है कि अब तो सुरक्षा कर्मी जो गनमैन है, वह भी कबाड़चोर गिरोह से भयाक्रांत रहते 
है।कहते कि इन कबाड़ चोरों के पास एक से एक बढ़ के असलहे होते है और ये जब चलते है तो दो तीन दर्जन की संख्या में चलते है और ये इतने ट्रेंड होते है कि पलक झपकते ही अपने काम को अंजाम दे देते है।

क्या है मामला 

एनसीएल सुरक्षा विभाग के अनुसार वारदात की रात12 बजे के करीब दो दर्जन से अधिक संख्या में कबाड़ चोर "राम ड्रग लाईन" के पास पहुच सुरक्षा कर्मी को चारों तरफ से घेर लिए और उसे बंधक बना लिए।इस दौरान हवाई फायरिंग भी की गई।कबाड़ चोरों ने सुरक्षा कर्मी के दोनों हाथों को बांध दिया था।


सुरक्षाकर्मी ने अन्य सुरक्षा कर्मियों जो गन लिए थे उनसे सहायता मांगी पर वे डर के मारे भाग गए,फिर पेट्रोलिंग टीम को सूचना दी गई ।सूचना मिलते ही पेट्रोलिंग टीम मौके पर पहुची तो कबाड़ चोर भाग खड़े हुए।सुरक्षा अधिकारी के अनुसार वारदात की रिपोर्ट शक्तिनगर थाने में दर्ज करा दी गयी है।
उक्त वारदात में 45 वर्षीय सुरक्षा कर्मी अनिल कुमार पांडेय पुत्र कैलाश पांडेय को गम्भीर चोटे आयी है।जिसे एनसीएल के बीना चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है, जहाँ उसका उपचार चल रहा है।सुरक्षा कर्मी को सिर में गम्भीर चोट आयी है।
अब पुलिस अधीक्षक से उम्मीद 

कबाड़ियों के आतंक से पूरा उर्जान्चल कराह रहा है,लोग भयाक्रांत है, आए दिन घरों ,दुकानों,संस्थानों में चोरियां हो रही है, परन्तु पुलिस कान में तेल डालें, आँख मुदे, हाथ पर हाथ रखे, मूक दर्शक बनी हुई है।जिससे पूरे क्षेत्र में भय का माहौल बना हुआ है।स्थानीय नागरिकों ने पुलिस अधीक्षक सोनभद्र का इस ओर ध्यान आकृष्ट कराया है।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget