विधायक हरिराम चेरो जनचौपाल लगाकर सुनी समस्याए,कई मुद्दों पर NCL-NTPC प्रवंधन से किया वार्ता-!

कई गांवों व बस्तियों का किया दौरा, ग्रामप्रधान, सेक्रेटरी सहित अन्य विभागों के कर्मचारियों को दिये जन समस्याओ को निपटाने का निर्देश-!

के सी शर्मा 

शक्तिनगर।सोनभद्र।।सोनभद्र जिले के दुद्धी विधान सभा के विधायक हृरिराम चेरो लोक सभा चुनाव के बाद पहली बार शक्तिनगर परिक्षेत्र में अपने दो दिवसीय दौरे पर शक्तिनगर पहुंचे।

वे अपने प्रवास के दौरान ग्रामीण अंचल का सघन दौरा किए और ग्राम पंचायतों में जन चौपाल लगाकर जनता की समस्याओ को सुना और उसके समाधान का आश्वासन दिया।लोक सभा चुनाव में भारी बहुमत से लोक सभा चुनाव में अपनादल-भाजपा के प्रत्याशी पकौड़ी कोल को जिताने के लिए जनता के प्रति आभार प्रगट करते हुए धन्यवाद दिया।

ज्ञात हो कि विधायक हरिराम चेरो कल 11 बजे अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एनटीपीसी शक्तिननगर के अतिथि गृह में पहुचे, जहा भाजपा और अपनादल के नेताओ व कार्यकर्ताओं ने उनकी अगुवानी की और जोरदार स्वागत किया।

थोड़े देर रुकने के बाद वे अतिथि गृह के हाल में नेताओ ,कार्यकर्ताओ तथा स्थानीय नागरिकों के साथ बैठक की और जनसमस्याओ को सुना और इसके बाद लोक सभा चुनाव में भारी बहुमत से अपने प्रत्याशी को चुनाव जीताने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

लंच के बाद एनटीपीसी अधिकारियों के साथ हई बैठक!

एनटीपीसी के अधिकारियों के साथ बैठक में विधायक ने सबसे पहले एनटीपीसी द्वारा विस्थापित बस्तियों तथा आस पास के क्षेत्रों में चलाए जारहे जनकल्याणकारी कार्यो की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में विस्थापितो के मूलभूत समस्याओं जैसे शिक्षा, चिकित्सा, विजली, पानी,सड़क,रोजगार आदि मुद्दों पर विस्तार से वार्ता हुई।

बैठक में एनटीपीसी की ओर से उपमहाप्रबन्धक,श्री,माझी,श्री सारस्वत जी,चौबे जी आदि मौजद रहे,तथा विधायक के साथ वरिष्ठ भाजपा नेता के सी शर्मा, भाजपा मण्डल महामंत्री कमलेश गुप्ता, उपाध्यक्ष पूर्व प्रधान नन्दलाल भारती, पूर्व प्रधान संजय चौबे,सेक्टर अध्यक्ष लालचंद गुप्ता, अपना दल के विधान सभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष,आदि रहे।

बैठक समाप्त करने के बाद विधायक का काफिला निकला जनचौपाल में शिरकत करने के लिए।ग्राम पंचायत परसवार राजा, मिसरा, कोहरौलिया में आयोजित हुवा जन चौपाल!उक्त ग्राम पंचायतों में आयोजित जन चौपाल में विधायक जनता से सीधे रूबरू हुए और जनता से सीधे सम्बाद करते हुए जानी जन समस्याए।इस दौरान ग्राम प्रधान गण, सचिब,लेखपाल आदि मौजूद रहे।विधायक ने ग्रामपंचायत अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता के सी शर्मा सहित ग्राम प्रधान गण व पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे।जन चौपालों को सम्बोधित करते हुए विधायक ने भारी बहुमत से लोकसभा प्रत्याशी को जिताने के लिए धन्यबाद ज्ञापित किया और घोषणा की अब हम हर 15 दिन में क्षेत्र का दौरा केरेंगें।

"'बैग वस्ती" सहित अन्य बस्तियों का किया औचक निरीक्षण !


प्रथम दिन के दौरे के दौरान अचानक विधयक "वैगा वस्ती" पहुचे, वे वहा की गंदगी और दुर्दशा देख मौजद ग्राम प्रधान,सेक्रेटरी के प्रति गहरी नाराजगी जताई।

उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर यहा की साफ सफाई,बजबजाती बदबूदार नालियों की सफ़ाई सहित अन्य मूल बहुत सुविधाएं उपलव्ध करने का निर्देश दिया, 

विधायक ने इसके अलावा एनटीपीसी की पूर्वास वस्ती ,कोटा, चौबे परसवार,कोटा वस्ती का मौका निरीक्षण करते हुए प्रथम दिन के अंतिम पड़ाव शक्तिनगर के अतिथिगृह पहुचा, जहां देर रात तक लोगो से मिलने व बैठकों का दौर चलता रहा।
सबसे उल्लेखनीय बात यह रही कि विधायक हरिराम चेरो का आज जन्मदिन भी था।भजपा-अपनादल व स्थानीय लोगो ने शक्तिनगर अतिथि गृह में केक काट मनाया विधायक का जन्मदिन !भाजपा के वरिष्ठ नेता के सी शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओ ने केक काट विधायक सहित एक दूसरे को केक खिला मनाया जन्म दिन।जन्मदिन सेलिब्रेशन में स्थानीय थाने के इंस्पेक्टर,एनटीपीसी केअधिकारी ,कर्मचारियों सहित सैकड़ों की संख्या में भाजपा -अपना दल के लोग ब आम जन मौजूद रहे।


ज्वालामुखी मन्दिर में दर्शन-पूजन के साथ शुरू हुई दूसरे दिन की शुरुआत 

दूसरे दिन एक बार फिर एन टीपीसी के अधिकारियों के साथ फिर समस्याओ पर हुई चर्चा और ग्यारह बजे तक अतिथि गृह में जनता से मिलने जुलने,व जन सुनवाई का सील -सिला चलता रहा।इसके बाद उनका उनका काफिला चिल्काडाड ग्राम पंचायत मे आयोजित जन चौपाल की ओर रवाना होगया।

चिल्काडाड जन चौपाल को किया सम्बोधित!

दूसरे दिन के दौरे के प्रथम सत्र में चिल्काडाड ग्राम पंचायत में आयोजित चौपाल में पहुचने पर विधायक का ग्राम प्रधान सहित ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया।ज्ञात की चिल्काडाड ग्राम पंचायत 25 हजार मतदाताओं की ग्राम पंचायत है।इस कारण विधयक को सुनने अपनी समस्याओ को बताने के लिए हजारो की सँख्या मे लोग मौजूद थे।विधायक ने यहा भी कल की भांति आज भी अपने सम्बोधन में लगो की समस्याओ का समाधान कराने आश्वासन दिया और ग्राम पंचायत में लोक सभा चुनाव मे भारी बहुमत जिताने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस जनचौपाल को विधायक के अतिरिक्त वरिष्ठ भाजपा नेता के सी शर्मा, भजपा मण्डल अध्यक्ष प्रशांत श्रीवास्तव,महामंत्री कमलेश गुप्ता, ग्राम प्रधान रविन्द्र यादव, क्षेत्र पंचयत सदस्य रंजित कुशवाहा आदि ने भी सम्बोधित किया।संचालन अयोध्या गुप्ता ने किया। 

इसके वाद उनका काफिला सीधे एनसीएल मुख्यालय सिंगरौली सी एम डी कार्यालय पहुचा , जहा लंच के बाद उच्चाधिकारियों के साथ हुई बैठक।

चिल्काडाड के पूर्व प्रधान के घर पर कुछ पल के लिए रुका काफिला!

चिल्काडाड जन चौपाल के बाद जब विधायक का काफिला एनसीएल मुख्यालय के लिए रवाना हुआ तो अचानक चिल्काडाड के पूर्व प्रधान और आर सी एम एस के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष पूर्व प्रधान पति संत कुमार गुप्ता के घर पर रुका जहा उनका स्वागत हुवा और आधा घण्टा रुकने व जलपान के बाद अपने मंजिल के लिए रवाना हो गया।

तभी से सब की नजरें टिकी थी कि विधायक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वे पूर्व प्रधान के यहा जाते है कि नही?, पर विधायक ने सारे अटकलों को धत्ता बताते पूर्व प्रधान के घर अपने काफिले सहित पहुच सब को चौका दिया और क्षद्म पत्रकार को खुली चुनोती दे दी, जिसे सब देखते रह गये।

एनसीएल प्रवंधन के साथ हुई वीस्तार से वार्ता!

लंच बाद एनसीएल प्रवंधन के साथ घण्टो चली वार्ता में चिल्का डाड गांव की समस्याओ सहित कोहरौल,मिसरा, भैरवा,योगीचौरा, मर्र्क आदि गांवों के जमीन, आउटसोर्सिंग कम्पनी में विस्थापितो को रोजगार, बढ़ते प्रदूषण, सड़क मार्ग से हो रहे कोल परिवहन, सीएसआर द्वारा कराए जा रहे कार्यों, सहित सभी मूलभुत समस्याओ पर विस्तार से सौहार्द के माहौल में सार्थक चर्चा हुई।जिसमें यह आगे से यह तय हुआ कि अब स्थानीय परियोजनाओं में ही वार्ता किया जाएगा।आज के वार्ता में कई आदेश तत्काल कर दिये गए गए है कई मुद्दों पर जांच कर अगली वैठक में प्रस्तुत करने को उच्च प्रवंधन ने निर्देश भी जारी किए।

आज की बैठक मे एनसीएल प्रवंधन की ओर से कार्मिक एवं प्रशासन(एच आर) के हेड चार्ल्स जुस्टर, सी एस आर के हेड पाठक जी,राजस्व विभाग के हेड सहित एनसीएल की विभन्न परियोजना के अधिकारियों सहित मुख्यालय के दर्जनों अधिकारी मौजूद रहे।दूसरी तरफ विधायक के अतिरिक्त वरिष्ठ भाजपा नेता के सी शर्मा ,भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रशांत श्रीवास्तव,उपाध्यक्ष पूर्व प्रधान नन्दलाल भारती, महामंत्री कमलेश गुप्ता, ग्राम प्रधान रविन्द्र सिंह यादव,परसवार राजा के प्रधान प्रतिनिधि वृज विहारी यादव, युवामोर्चा के आनन्द पांडेय, विद्यार्थी परिषद के उपाधयक्ष सूर्यप्रताप शर्मा, पत्रकार सर्वजीत चौबे, अपना दल के विधान सभा अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष आदि थे।

इसके बाद अगला पड़ाव नए जन चौपाल बीना परियोजना क़े लिए काफिला प्रस्थान कर गया।आखरी तीन ग्राम पंचायतों का संयुक्त जन चौपाल हुवा आयोजित!बीना परियोजना के दुर्गा पूजा मंडप में जमशीला,चन्दूवार, घरसडी, ग्राम पंचायतों का संयुक्त जन चौपाल आयोजित था जो देर शाम तक चला,वही पत्रकार वार्ता भी हुई। 

यहां विधायक ने सब की समस्याए सुनी और उसके निराकरण के लिए वहां मौजूद सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए और अव्यवस्था के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए कई हिदायतें दी।अंत मे अपने सम्बोधन में तीनों ग्राम पंचायतों के लोगो को चुनाव जीतने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस जन चौपाल में वरिष्ठ भाजपा नेता के सी शर्मा, व मुहम्मद मुस्तकीम सहित तीनो ग्राम प्रधान क्रमशः शांति देवी, उग्रसेन वर्मा,प्रकाश भारती, सचिव आदि उपस्थित रहे।

भाजपा कार्यकर्ताओ ने किया स्वागत! 

घरसडी में स्वर्गीय संजय दुबे के कार्यालय पर लोक सभा चुनाब के बाद पहली बार क्षेत्र के दौरे पर आए विधायक का भाजपा नेता शुभम दुबे, विमलेश दूबे के नेतृत्व में कार्यकर्ताओ द्वारा जोरदार स्वागत किया गया और उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया।

इस दौरान अपने उद्बोधन में विधयक ने कार्यकर्ताओ के प्रति आभार जताया और कहा कि स्वागत के असली हकदार आप सब है जिनके अथक मेहनत से दूसरी बार नरेंद्र भाई के नेतृत्व में 300 पार की सरकार बनी है,वही अपनी लोक सभा मे भी शानदार जीत दर्ज कराई है।इस लिए हम आप सभी कार्यकर्ताओँ का स्वागत,वंदन, अभिनन्दन करते है।इसके अतिरिक्त औड़ी मोड़ में वाराणसी होटल के प्राँगण मे सत्यांश मिश्रा के नेतृत्व में भी समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया।इस दौरान प्रमुख तौर पर वरिष्ठ भाजपा नेता के सी शर्मा,मण्डल अध्यक्ष प्रशांत,उपाध्यक्ष नन्द लाल,महामंत्री कमलेश गुप्ता,अपनादल के विधान सभा अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष आदि साथ थे।

इसके बाद विधायक का काफिला अपनादल की नेत्री हाजरा बेगम के चन्दूवार स्थित आवास पर चाय पीने के बाद उनका काफिला कल से शुरू होने जारहे विधान सभा के मानसून सत्र मे भाग लेने के लिए दुद्धी होते हुए लखनऊ के लिए रवाना हो गया।

Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget