सोनभद्र : चर्चित डीजल व्यवसायी के टैंकर में वेल्डिंग करते समय लगी आग, एक की मौत 2 कि हालत गंभीर


शक्तिनगर/खड़िया बाजार (सोनभद्र)।। उत्तर प्रदेश सोनभद्र के शक्तिनगर थाना क्षेत्र के खड़िया में मंगलवार सुबह एक डीजल टैंकर में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है,और कई लोग बुरी तरह झुलस गए। सवाल यह है की जब टैंकर में डीजल भरा था तब बिना किसी सुरक्षा के वेल्डिंग क्यों किया जा रहा था? और किसके कहने पर किया जा रहा था?

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनभद्र के शक्तिनगर थाना क्षेत्र खड़िया गांव में मंगलवार सुबह डीजल टैंकर वेल्डिंग के लिए वेल्डिंग कराने वाली दुकान पर पहुंचा। जहां वेल्डिंग मिस्त्री फेंकू (48) वेल्डिंग का काम करने लगा। 
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार डीजल भरे टैंकर के ऊपर चढकर मिस्त्री फ़ेकू व ड्राईवर केदारनाथ द्वारा वेल्डिन्ग का कार्य किया जा रहा था। शेरअली भी टैन्कर के ऊपर मिस्त्री की मदद कर रहे थे तभी अचानक टैन्कर मे आग लग गया। मिस्त्री व ड्राईवर आग की चपेट मे आ गए वही शेरअली ने टैन्कर से कूदकर अपनी जान बचायी।आग की चपेट में आगया जिससे मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई,और ड्राईवर केदारनाथ बुरी तरह झुलसने से गम्भीर रूप से घायल हो गए।टैन्कर के ड्राइवर केदारनाथ बसोर पिता रामधारी बसोर निवासी हरफ़री(सीधी) की स्थिति गंभीर बनी हुई है,वही घटना मे शेरअली उर्फ़ टिन्कू के पाव मे फ़्रैक्चर हो गया।

स्थानीय लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचित किया। जिसके एक घंटे बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाना शुरू किया। पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर घायलो को नेहरू चिकित्सालय भिजवाया।जहाँ नेहरू चिकित्सालय के डाक्टरो ने ड्राईवर केदारनाथ को वाराणसी रेफ़र कर दिया।बताया जा रहा की हालत नाजुक बनी हुई है।

थाना शक्तिनगर अन्तर्गत वेल्डिंग कराते समय डीजल टैंकर मे लगी आग के सम्बन्ध मे पुलिस अधीक्षक सोनभद्र द्वारा "उर्जांचल टाइगर" को  दिया गया रिप्लाई 

उक्त घटना को लेकर तरह तरह के चर्चाओ का बाज़ार गर्म है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इससे पुर्व मे भी ईस तरह की घटनाए हो चुकी है। तो क्या पहले भी खड़िया बाजार के चर्चित डीजल व्यवसायी डीजल लदे टैंकर मे वेल्डिन्ग का कार्य पहले भी कराया जाता रहा है? सच क्या है यह तो जांच का विषय है, हां लोगों की नज़र इस बात पर अब टिकी है के कानून कब कैसे सच तक पहुंच कर दोषी को सजा दिलाती है। मृतक व घायलो के परिजनो को न्याय मिलता है,या नहीं?

Reactions:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget