बालिकाओं की सुरक्षा हम सब की जिम्मेदारी है। - कृष्ण देव सिंह


सग़ीर ए ख़ाकसार

सिद्धार्थनगर।गृह विभाग तथा महिला एंव बाल विकास विभाग द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत 5 जुलाई 2019 को डुमरियागंज के बनगवां बरई स्थित खैर टेक्निकल इण्टर कालेज में जागरुकता शिवर का आयोजन कालेज के सभागार में किया गया। जिस में बालिकाओं को अपनी रक्षा के गुण सिखाये गये। 

पुलिस प्रभारी निरीक्षक कृष्ण देव सिंह ने बालिकाओं को सड़क सुरक्षा,महिला सुरक्षा एवं महिला सशक्तिकरण के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए कहा कि बालिकाओं की सुरक्षा हम सब की जिम्मेदारी है। महिला कल्याण विभाग से आयीं संगीता सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि सरकार महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा के लिए हेल्पलाइन 1090,डायल 100,चाइल्ड हेल्प लाइन1080, जैसे विभिन्न सेवाएं संचालित कर रखी है। छात्राओं से आह्वान किया कि किसी भी विषम परिस्थिति में बिना किसी हिचक के इन नम्बरो पर सम्पर्क करें।
 

उन्होंने महिला सुरक्षा एवं बाल विकास के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी भो दी। पुलिस क्षेत्राधिकारी डुमरियागंज महेन्द्र देव सिंह ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन कर रहे जमाल अहमद ने कहा कि इस तरह के जागरूकता अभियान से बालिकाओं को मदद मिलेगी।उन्होंने कहा कि हमेशा सतर्क रहने की आवश्यकता हैं। विद्यालय आने जाने में, या कही भी कोई समस्या होने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें। प्रबन्धक इरशाद अहमद खान ने सभी अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। 

इस अवसर पर उप प्रभारी निरीक्षक पारस नाथ सिंह,महिला आरक्षी उर्मिला देवी,प्रधानाचार्य फैयाज अहमद, इमरान बेग,मोहम्मद आलम, इरशाद अहमद,मसऊद अहमद,गोहम्मद इजहार,जाहिदा खातून,मोहम्मद मुर्तजा खान,अफ़ज़ाल खान,सहित तमाम छात्रायें उपस्थित रहीं।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget