वाराणसी : तीन दिवसीय ‘फ्लो साइटोमेट्री कार्यशाला’ का उद्घाटन।


अजीत नारायण सिंह 
वाराणसी।। नवोदित शोधकर्ताओं के कौशल के लिए कुलपति प्रो राकेश भटनागर द्वारा आणविक जीव विज्ञान इकाई,चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, वाराणसी में 10 जुलाई 2019 को सुबह 9 बजे से तीन दिवसीय 'फ्लो साइटोमेट्री वर्कशॉप' का उद्घाटन किया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक और आयोजन सचिव एवं मॉलिक्यूलर बायोलॉजी यूनिट के विभागाध्यक्ष प्रो सुनीत कुमार सिंह ने कार्यशाला के उद्देश्य के बारे में जानकारी दी और प्रतिभागियों को अपने शोध को अगले स्तर पर लाने में मदद इस कार्यशाला की उपयोगिता पर प्रकाश डाला।


कुलपति प्रो राकेश भटनागर ने आईएमएस, बीएचयू में शोध के लिए आवश्यक प्रोत्साहन देने के लिए मॉलिक्यूलर बायोलॉजी यूनिट को "डिपार्टमेंट ऑफ मॉलिक्यूलर मेडिसिन’ के बनाने के बारे में सभा को सूचित किया। उन्होंने यह भी बताया की "सेंटर ऑफ एक्सपेरिमेंटल मेडिसिन एंड सर्जरी’ का "डिपार्टमेंट ऑफ मॉलिक्यूलर मेडिसिन" में विलय कर दिया गया है I

प्रो वी.के. शुक्ला, कहा की विज्ञान में बुनियादी सवालों के जवाब देने के लिए सीखी गई तकनीकों को लागू करना चाहिए और देश के समग्र विकास के लिए ज्ञान का प्रसार करना चाहिए।

प्रो आर.के. जैन, निदेशक, आईएमएस, बीएचयू ने इस तरह की गतिविधियों का पूरा समर्थन किया और स्वास्थ्य क्षेत्र में बड़े परिवर्तन करने के लिए शोधकर्ताओं और चिकित्सकों को एक साथ लाने की आवश्यकता को रेखांकित किया।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget