बिहार : मधुबनी में आसमान से गिरा पत्थर लोगो के बीच बना कौतूहल


पटना(मुकेश कुमार)।सूबे बिहार के मधुबनी जिले के लौकही प्रखंड के कौरियाही-ककहिया बधार में आसमान से एक पिंड दोपहर में लगभग 12 बजे गिरा।जिससे खेतों में काम कर रहे किसानों में अफरा-तफरी मच गई। प्रत्यक्षदर्शी किसानों ने बताया कि तेज आवाज के साथ पिंड जब खेत में गिरा तो धुआं निकलने लगा। लगभग छह फुट नीचे तक चला गया। खेतों में काम कर रहे मजदूर वहां से भाग गए। थोड़ी देर बाद जब धुआं निकलना बंद हुआ तब स्थानीय किसान वहां पहुंचे।

कौरियाही के श्रवण यादव नामक युवा किसान ने हिम्मत कर जहां यह पिंड गिरा था, 


उसकी खुदाई शुरू की। खोदने के बाद एक काले रंग का पत्थर निकला।इस घटना की सूचना सीओ त्रिपुरारी श्रीवास्तव और प्रखंड प्रमुख वरुण कुमार बिहारी को दी गई।जिसके बाद वे भी घटनास्थल पर पहुंचे। प्रखंड प्रमुख ने बताया कि इस काले से पत्थर में चुम्बक सट जाता है। सीओ ने कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी कि यह कौन सा पिंड का टुकड़ा है। फिलहाल इसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। बताया जा रहा है कि पत्थर का आकार बड़ा है और वजन भी 10 किलो के करीब है। इधर इसे देखने के लिए नारी एसएसबी कैम्प के इंचार्ज प्रदीप कुमार तथा लौकही थाने की पुलिस भी पहुंची। इस बाबत डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि पत्थर को कड़ी सुरक्षा में रखा जाएगा और उसकी जांच कराई जाएगी। ताकि उसके बनावट की जानकारी मिल सके।

वहीं भूगोल विभाग के अध्यक्ष डॉ. शशि भूषण प्रसाद ने कहा कि इतने बड़े आकार का पत्थर गिरना मामूली बात नहीं है। पत्थर को देखने के बाद उसका विशेष अध्ययन करने पर ही कुछ कहा जा सकता है। आमतौर पर कभी इतने बड़े आकार का पत्थर नहीं गिरता है। पहाड़ी क्षेत्र में जहां बादल फटने की संभावना होती है वहां इस तरह की घटना होती है। खासकर उसमें चुंबकीय गुण होना हैरत में डालनेवाला है।
आगे इसे प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के बीच जाँच के लिए भेजा जाएगा।

Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget