वाराणसी : प्रवेश सूचना हरिश्चंद्र स्नातकोतर महाविद्यालय


अंकुर पटेल (विशेष संवाददाता)

हरिशचंद्र महाविद्यालय वाराणसी, दिनांक 21-07-2019 को बी०ए०, बी०कॉम०, बी०एस-सी० (बी०जेड०सी०) एवं बी०एस-सी० (पी०एम०सी०/पी०एम०एस०) की काउंसलिंग छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारियों के नेतृत्व में छात्रों के समूह द्वारा बाधित करा दी गयी।


अतः छात्रों के हित में महाविद्यालय प्रशासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि उक्त तिथि को घोषित सूचकांक के छात्रों का प्रवेश दिनांक 23-07-2019 को सीट की उपलब्धता तक किया जायेगा। 

साथ ही दिनांक 23-07-2019 के लिए घोषित सूचकांक के छात्रों का भी प्रवेश पूर्व निर्धारित कार्यक्रम एवं समय के अनुसार होगा।

शुल्क बढ़ोतरी के संदर्भ में छात्र नेताओं द्वारा दिया गया ज्ञापन

हरिश्चंद्र महाविद्यालय में शुल्क बढ़ोतरी के संदर्भ में छात्र नेताओं द्वारा फीस को कम करने के लिए कुलपति (महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ) को हरिश्चन्द्र महाविद्यालय के प्राचार्य जी द्वारा दिया ज्ञापन।
"पूर्व छात्रनेताओं के अनुसार महाविद्यालय के फीस में जो बढ़ोतरी की गयी है उससे गाँवो से आये तमाम गरीब विद्यार्थीयो को प्रवेश लेने में ब्यावधान उत्पन्न हो रहा है जिससे वे फीस के कारण प्रवेश लेने से वंचित हो रहे है। ऐसे में कॉलेज प्रशासन को फीस कम करनी चाहिए।"
छात्र नेताओं के अनुसार, "महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने संबद्ध महाविद्यालयों को शुल्क का निर्धारण अधोलिखित प्रकार से किया है जिसको कॉलेज प्रशासन लागू करें।"

कॉलेज प्रशासन द्वारा नए आदेश आने पर शुल्क वापस का आश्वासन

छात्र नेताओं के मांग पत्र को देखते हुए हरिश्चंद्र महाविद्यालय के प्राचार्य जी ने लिखित आस्वासन दिया। 
"महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ द्वारा नए सत्र 2019-20 में स्नातक, स्नाकोत्तर, B.Ed एवं विधि की कक्षाओं में जो परीक्षा शुल्क में वृद्धि किया गया है। उसे नए आदेश द्वारा जैसे ही कम किया जाएगा, उसे शुल्क वापस कर दिया जाएगा। जिसकी सूचना महाविद्यालय के वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।"

Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget