सबको मिलकर सरकारी स्कूलों के प्रति सारे मित्थ्य दूर करने होंगे।- जिलाधिकारी


अजीत नारायण सिंह 
वाराणसी।। जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने मंगलवार को पहड़िया स्थित सुरभि होटल में आयोजित कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बच्चों के अभिभावकों व शिक्षकों का आह्वान किया कि बच्चों की पढ़ाई से ही देश का भविष्य उज्जवल होगा इसलिए वे अपना सर्वोत्तम प्रयास जारी रखें। माता-पिता बच्चों को स्कूल भेजें और उनकी निगरानी भी करें। हमारे बच्चों में टैलेंट की कमी नहीं है, हम उन्हें ऐसा मंच तो दें जिस पर वो अपनी क्षमता दिखा सकें।



जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने कहा कि पहले इतने संसाधन नहीं थे फिर भी प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों में विशेषता और गुणवत्ता होती थी। हमें वो खोई हुई विशिष्टता फिर हासिल करनी होगी। आज हम इस दिशा में बढ़ रहे हैं और सबको मिलकर सरकारी स्कूलों के प्रति सारे मित्थ्य दूर करने होंगे। पिछले एक साल में जनपद में अनेक संस्थाओं शिक्षकों, ग्राम विकास अधिकारियों व ग्राम प्रधानों सबने मिलकर शिक्षा की मजबूत नींव तैयार की है। एक संस्था टैगहाई के सीईओ पंकज अग्रवाल व प्रोग्रेसिव फाउंडेशन के विनोद यादव के शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे तकनीकी व सार्थक प्रयासों की सराहना की। पंकज अग्रवाल ने बताया कि साथी एप के जरिए बच्चों,अभिभावकों, शिक्षकों सहित सभी को जोड़ कर शैक्षणिक ढ़ांचे की कमियों को दूर किया जा रहा है। इस अवसर पर उन्होंने पूर्व माध्यमिक/माध्यमिक विद्यालयों के 25 बच्चों को कक्षा में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को मोमेन्टो और प्रमाण पत्र प्रदान किया।

मुख्य विकास अधिकारी गौरांग राठी, विक्रमादित्य सिंह आईएएस प्रोबेश्नर, प्रोग्रेसिव फाउंडेशन के डायरेक्टर विकास यादव, एबीएसए रवि शंकर यादव सहित विभिन्न स्कूलों के शिक्षक और अभिभावकगण उपस्थित रहे।

Reactions:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget