बगैर सत्यापन किरायेदार रखने वाले पर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी -वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक


वाराणसी।। क्राइम ब्रांच व थाना लोहता पुलिस टीम द्वारा घूम घूम कर चोरी व टप्पेबाजी करने वाले अन्तर्राज्यीय आठ चोर/टप्पेबाज गिरफ्तार व उनके कब्जे से 04 अवैध तमन्चा व चोरी किये गये 11 मोबाइल व 58,800 रू0 व भारी मात्रा में सोने व चांदी के जेवरात किया बरामद।

बगैर सत्यापन किरायेदार रखने वाले पर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी -वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

एक सवाल के जबाब मे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी ने बताया कि इनके मकान मालिकों के बिरूद्ध भी वैधानिक कार्यवाही की जायेगी और अन्य सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है कि इस तरह के घुमन्तू गिरोह के रूकने स्थानों को चिन्हित किया जाय और सभी किरायेदारों का सत्यापन भी करा लिया जाय। जनता से यह अपील है कि बिना थाने को सूचित किये किसी अन्जान व्यक्ति को किराये पर ना रखें।

फर्जी आईडी के सहारे मकान किराये पर लेकर करते चोरी व टप्पेबाजी

पकड़े गये सभी अभियुक्तों से पूछ ताछ करने पर बताया कि सर हम लोग अपने परिवार के साथ आकर बड़े बड़े शहरों के किनारे कही किराये का मकान लेकर रूक जाते है और चटाई, दरी, पावदान बेचने के बहाने दिन भर शहरों में घुमते है और घरों की रैकी करते है घरों में अकेले महिलाओं को पाकर पानी पीने या सामान दिखाने के बहाने घर मे घुस कर घर की भौगोलिक स्थिति का जायजा लेकर रात में घर में घुस कर चोरी करते हैं। हमारी औरते मंदिरों मेलों में, घाटों पर महिलाओं का बैग व चैन चारी करने का काम करती है। मेलों में व मुख्य त्योहारों पर दर्शनार्थी बनकर पूरा गैंग जाता है बड़े घर की महिलाओं को टारगेट कर उनके बैग व चैन चोरी कर अपने गैंग के बच्चों से वह सामान अपने अड्डे पर भेजवा देते है। ताकि बच्चें पकड़े भी जाये तो कोई जेल न भेजे। 

हम लोग आसाम से लेकर गुजरात तक घूम घूम कर चारी/टप्पेबाजी की घटनाओं का अंजाम देते है। अभी कुछ दिन पहले हमारी गैंग की चार औरते वाराणसी के चोलापुर में भी पकड़ी गयी थी इधर की चोरियों का अधिकतर माल हम लोगों ने उन्ही औरतों से अपने घर महाराष्ट्र भेजवा दिया। किराये का मकान लेते समय हम लोग फर्जी आईडी ही देकर के मकान किराये पर लेते है। चुकिं हम लोग अपने साथ फेरी का समान लेकर निकलते है इस लिये हम लोगों पर कोई शंका भी नही करता है।

Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget