IBC-24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप 2019 : मुख्यमंत्री कमलनाथ के हाथों सम्मानित हुईं प्रदेश की बेटियां


मप्र के हर जिले की टॉपर बेटी को मिली 50-50 हज़ार रुपए की स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप...
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल फिर एक बार प्रतिष्ठित आईबीसी24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप समारोह का गवाह बनी।भोपाल के विधानसभा परिसर में इसका भव्य आयोजन हुआ है। लगातार पांचवीं बार मध्यप्रदेश में स्वर्णशारदा समारोह का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री कमलनाथ के हाथों एमपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली सभी जिलों की बेटियों को सम्मान और प्रशस्ति पत्र मिला। 



कार्यक्रम में विशेष तौर पर एवरेस्ट फतह करने वाली छिंदवाड़ा की दिलेर बेटी भावना डेहरिया भी मौजूद रहीं। प्रतिभा का मान..बेटियों का सम्मान।आईबीसी24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप के मंच से एक बार फिर सक्षम बेटी..समृद्ध समाज का संदेश बिखरा। 

प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के हाथों एमपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली सभी 52 ज़िलों की छात्राओं को 50-50 हज़ार की स्कॉलरशिप दी गई। जबकि स्टेट टॉपर और उसके स्कूल को 1-1 लाख रुपए की सम्मान निधि दी गई। इसके साथ ही दस संभाग में टॉप करने वाले छात्रों को भी 50-50 हजार की स्कॉलरशिप राशि दी गई। 
विधानसभा परिसर में हुए इस कार्यक्रम में सिंगरौली जिले से साधना बैश को मुख्यमंत्री कमलनाथ और IBC24 के चेयरमैन सुरेश गोयल ने स्कॉलरशिप प्रदान की।मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कार्यक्रम की शुरुआत में एवरेस्ट फतह करने वाली मध्यप्रदेश की सबसे कम उम्र की महिला और छिंदवाड़ा की दिलेर बेटी भावना डेहरिया ने छात्रों को मोटिवेट करने के लिए अपना अनुभव साझा किया। 

IBC24 ने प्रतिभावान बेटियों की सफलता और संघर्ष की पूरी कहानी को एक किताब का रूप भी दिया है...जिसका मेधा के नाम से प्रकाशन किया गया। इस विशेष पुस्तिका का विमोचन भी स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप के मंच से मुख्यमंत्री ने किया। आईबीसी24 के चेयरमैन सुरेश गोयल ने समारोह में उपस्थित मेहमानों का अभिनंदन करते हुए बालिका शिक्षा के महत्व को रेखांकित किया। 

लगातार ये पांचवां साल है...जब मध्यप्रदेश की बेटियों को ये स्कॉलरशिप मिली। प्रतिभावान बेटियों का सम्मान कर सीएम कमलनाथ भी गदगद नज़र आए...वहीं उन्होंने आईबीसी24 की इस मुहिम की तारीफ़ भी की। वहीं, उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने स्वर्ण शारदा के मंच से प्रदेश में हायर एजुकेशन के लिए 3 सौ से अधिक लैब और ई-लैब खोलने का ऐलान किया। 

समारोह में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी, उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी और जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा भी मौजूद थे। आईबीसी24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप 2019 का समापन इस संकल्प के साथ हुआ कि अगले साल फिर मंच सजेगा और फिर बेटियां सम्मानित होंगी ।

Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget