जम्मू-कश्मीर में दवाइयों का 15 से 20 दिनों का ही स्टॉक बचा है


जम्मू एवं कश्मीर प्रशासन ने रविवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में 15-20 दिनों के लिए सभी 376 अधिसूचित और 62 जरूरी के अलावा जीवन-रक्षक दवाइयों का स्टॉक जमा है। हालांकि, प्रशासन ने स्वीकार किया कि कश्मीर घाटी में दो दिन से बेबी फूड की कमी थी लेकिन उसका समाधान हो गया है और ताजा स्टॉक पहुंच गया है।

प्रशासन ने एक बयान में कहा,“अब लगभग तीन सप्ताह के लिए पर्याप्त बेबी फूट स्टॉक में है।”यह बयान केंद्र शासित प्रदेश में दवाइयों के अपर्याप्त मात्रा में होने की ख़बरों के बाद आया है. प्रशासन ने कहा कि दवाइयों के ज्यादातर वितरक जम्मू में हैं और ऑर्डर मिलने के बाद दवाइयों की आपूर्ति करने में लगभग 14-18 घंटे लगते हैं।

प्रशासन के अनुसार, दवाइयां और बेबी फूड जल्दी से जल्दी निकालने के लिए जम्मू एवं चंडीगढ़ पर तीन-तीन व्यक्तियों को तैनात किया गया है। उप जिला अधिकारी स्तर का एक अधिकारी घाटी में आपूर्ति कर रहा है। जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने के केंद्र सरकार के आदेश के बाद राज्य में कड़े प्रतिबंध लागू हैं।

दवाओं की कोई कमी नहीं -  राज्यपाल

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को राज्य में दवाओं और आवश्यक वस्तुओं की किसी कमी से इनकार करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में कहीं भी दवाओं और आवश्यक वस्तुओं की कमी नहीं है और लोगों की खरीद के लिए पर्याप्त उपलब्धता है। 
उन्होंने कहा, “वास्तव में, ईद में हमने लोगों के घरों पर मीट, सब्जियों और अंडों की आपूर्ति की।”
लेबल:
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget