सिंगरौली बिजली विभाग : आपके द्वार हम करेंगे अंधकार,क्या यह अभियान चला रखा है?


श्रीराम विश्वकर्मा

सिंगरौली(खटखरी)।। खुटार, खटखरी, पेंखुड़ी, रजमिलान, जरहा, हर तरफ बिजली की कटने से ग्रामीण परेसान है आये दिन बिजली सुबह 6 बजे कट जाती है तो रात को 10 बजे आती है, कभी आई तो आई, नही तो आती भी नही है। बिजली कटौती के कारण अँधेरे में ग्रामीण के बच्चों को अपने पढ़ाई करने में बहुत समस्या का सामना करना पड़ता है। 

ग्रामवासी जब बिजली कटौती के संबंध में जूनियर इंजीनियर(J.E.) के पास फ़ोन करते हैं,तो पहले रिसीव ही नहीं किया जाता लेकिन जब 15-20 बार फ़ोन किया जाता है तब जूनियर इंजीनियर साहेब फोन उठाते हैं और बिना कुछ सुने रटा सा जावाब देते हैं मैं किसी का नौकर नही हूँ, इतना बोलने के बाद वो अपना नम्बर बन्द कर देते हैं। अब साहेब को कौन बताए के उनको जो तन्खवाह मिलता है वह जनता का ही पैसा है।   

लगता है सिंगरौली का बिजली विभाग के साहेब कमलनाथ सरकार के आपके द्वारा आपकी सरकार के अभियान के उलट आपका द्वार हम करेंगे अंधाकार करने में जुटा है,कहीं साहेब ताबड़तोड़ बिजली काट रहें हैं तो कहीं ज्ञान बघार रहें हैं के हम किसी के नौकर थोड़े ही हैं।

सत्ता परिवर्तन के बाद उम्मीद जगी थी के नई सरकार परिवर्तन लाएगी लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद सत्ताधारी पार्टी के स्थानीय इकाई में ही घमशान मचा है,ऐसे में व्यस्था परिवर्तन तो बस जगती आंखो का सपना सा ही लगता है। रही सही कसर बिजली विभाग तो पूरा जोर शोर से पूरा करने में लगा ही है।  

बीते दिन अवकाश के दिन जिस तरह से बिजली विभाग के साहेब ने घरों को अंधकारमय किया,और पैसा जमा करने के बाद भी बिजली का तार जोड़ने में हीलाहवाली दिखाई,उसको लेकर जनता में नाराजगी दिखाई पड़ रही है,और यदि समय रहते ऐसे अधिकारियों पर उचित कार्यवाही नहीं किया गया तो,लोकसभा चुनाव के बाद जनता के इस नारजगी का असर आने वाले सथानीय निकाय चुनाव पर पड़ता नजर आ रहा है।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget