सरई :भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हुआ अंतिम संस्कार


सरई। सिंगरौली।। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में परिजनों की मांग पर प्रशासन के लिखित आश्वासन के बाद किया गया रामानंद प्रजापति का अंतिम संस्कार।



ज्ञात हो की सरई थाने में पिछले दिनों 16 जुलाई को थाने के सामने खुद के ऊपर आग लगाने वाला रामानंद प्रजापति का 3 अगस्त को सिटी हॉस्पिटल सीधी में देर रात में मौत हो गई।जिसके बाद 4 अगस्त को परिजन सीधी से एंबुलेंस द्वारा शव को गृह ग्राम दूधमनिया लाया गया था जहां पर भारी पुलिस बल तैनात रहे और अपनी मांग को लेकर परिजन सड़क पर उतर आए।

विरोध कर रहे परिजन किसी की सुनने को तैयार नहीं थे। प्रशासन के अथक प्रयास के बाद भी काफी देर तक परिजन शांतिपूर्ण अपनी मांग को लेकर डटे रहे। पुलिस आला अधिकारी भी उनको मनाते हुए नजर आए।

सरई तहसीलदार देवसर तहसीलदार एसडीओपी देवसर बरगवा टी.आई.के साथ-साथ पूरा प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गया था और परिजनों को मनाने में जुट गए थे।अंत में देवसर विधायक सुभाष वर्मा भी पहुंचे और परिजनों को समझाने की कोशिश किए।

लिखित आश्वासन के बाद सभी अधिकारियों की बात मानने के लिए राजी हुए। और शव को जलाया गया विधायक के साथ स्थानीय लोग भी पहुंचे जिसमें विजय गुप्ता संजय गुप्ता और बहुत सारे सम्मानित नागरिक उपस्थित रहे।

प्रमुख आश्वाशन 
  • आग लगने के बाद दवा का खर्च प्रशासन करेगा।
  • जिसजमीन पर विवाद चल रहा था ना हमको मिले ना सामने वाली पार्टी को उस भूमि को प्रशासन शासकीय भूमि कर दें।
  • जमीन नंबर 109 रामेश्वर प्रजापति पटवारी द्वारा अवैध रूप से कब्जा करवाया गया है। और उस जमीन पर मकान निर्माण कराया जा रहा है उस जमीन को शासन प्रशासन अपनी निगरानी में रखे।
  • शासन द्वारा मिलने वाली सहायता को दिलाई जाए।
सरई से धर्मेन्द्र शाह की रिपोर्ट 

Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget